दिग्गी ने पूछा- ‘क्या खाते में आए 15 लाख’, युवक ‘हां’ कह कर सबूत देने पहुंचा और फिर…

Digvijaya-Singh-asks-a-youth-in-the-crowd-did-you-get-Rs-15-lakhs-in-your-account

भोपाल| भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहे हैं। सोमवार को वे तब असहज हो जब चुनाव क्षेत्र में एक सभा कर रहे थे। इस दौरान एक मजेदार वाकया सामने आया। जिसका वीडीयो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दिग्विजय ने मंच से खड़े होकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि किसके खाते में 15 लाख आ गए, इतने में एक युवक मंच पर पहुँच गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करने लगा।

दरअसल, सोमवार को दिग्विजय एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने मंच से जब यह पूछा कि पीएम मोदी ने चुनाव से पहले यह वादा किया था कि हर भारतीय के खाते में 15 लाख रुपए जमा करवाएंगे। क्या किसी के खाते में 15 लाख आए? उन्होंने फिर कहा कि यदि किसी के खाते में आए हो तो हाथ उठाकर बताए। इस पर एक युवक ने हाँ कहा, तो दिग्विजय चौंके और उस युवक को मंच पर बुला लिया। युवक भी तत्काल मंच पर पहुंचा, जैसे ही माइक युवक के हाथ में थमाया गया वह प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करने लगा। युवक ने कहा कि जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो मेरे खाते में पैसे आ गए। मोदीजी ने सर्जिकल स्ट्राइक की, यह सुनते ही मंच पर मौजूद कांग्रेस के नेता ने उस लड़के को मंच से धक्का देकर नीचे उतार दिया।

गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। उनके खिलाफ बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मैदान में हैं। दोनों पार्टी के उम्मीदवारों में टक्कर का मुकाबला हो रहा है। साध्वी अब तक अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रही हैं। हालांकि, अब बीजेपी ने उन्हें विवादित बयान देने से बचने की हिदायत दी है।