इंदौर में डोर टू डोर डीजल डिलीवरी की शुरुआत, प्रदेश में पहली बार मिलेगी ऐसी सुविधा

इंदौर,आकाश धोलपुरे

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में HPCL के मध्य प्रदेश के पहले डोर टू डोर डीज़ल डिलेवरी वाहन की शुरुआत हो गई है। जिसका मतलब है कि अब वाहन चालकों या आम लोगो को डीजल लेने पेट्रोल पम्प पर नहीं आना पड़ेगा। एक एप्लिकेशन के माधयम से डीजल की बुकिंग करवाकर कस्टमर अपने घर, दफ्तर या स्कूल में डीजल मंगवा सकते हैं। मिनिस्ट्री ऑफ पेट्रोलियम की इस अनूठी पहल की शुरुआत मध्यप्रदेश में पहली बार शुरू की गई है।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉपोरेशन लिमिटेड (HPCL) के DGM रीटेल अनिल अकेन एवं मैनेजर इंजीनियरिंग मुकेश प्रसाद द्वारा आज मांगलिया बायपास स्थित माहेश्वरी फिलिंग स्टेशन पर डोर टू डोर डीज़ल डिलिवरी (DDD) सुविधा का शुभारंभ किया गया। इसके पहले मुंबई, पुणे और बैंगलोर जैसे बड़े शहरों में ऐसी सुविधा मिल रही है और अब प्रदेश के इंदौर को यह सौगात मिली है। यह सुविधा ऐसे सभी संस्थानों और मशीनों के लिए लागू रहेगी जो डीज़ल लेने पम्प पर आ नही सकते या अभी तक कैन व ड्रम के सहारे पंप से डीज़ल ले जाया करते थे। इसके लिये बाकायदा एक डिलिवरी वाहन भी शुरू किया गया है जो पूरी तरह से कंप्यूटराइज्ड होगा। ये आधुनिक वाहन भारत सरकार, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड, पेट्रोलियम मंत्रालय, पेट्रोलियम तथा विस्फोटक सुरक्षा संगठन और नापतौल विभाग द्वारा सर्टिफाइड वाहन है।

यह डीज़ल डिलिवरी वाहन HPCL मध्य प्रदेश का पहला वाहन है जो इंदौर एवं आसपास के संपूर्ण क्षेत्र में डीज़ल प्रदाय करेगा। यदि आने वाले समय मे अच्छा रिस्पांस मिला तो ऐसी कई डोर टू डोर डीजल गाड़िया इंदौर के अन्य पेट्रोल पम्प पर देखने को मिल सकती है और आने वाले समय मे इस व्यवस्था को प्रदेश के अन्य शहरों में लागू करने के लिए योजना बनाई जा रही है। फिलहाल, एक नई व्यवस्था का इंदौर में आगाज हो चुका है और ये व्यवस्था व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के वाहनोऔर स्कूलों के लिए बहुत ही कारगर साबित हो सकती है।

इंदौर में डोर टू डोर डीजल डिलीवरी की शुरुआत, प्रदेश में पहली बार मिलेगी ऐसी सुविधा