आज से MP के 11 जिलों में LOCKDOWN प्रभावी, संक्रमण के बढ़ते मामले ने तोड़ा रिकॉर्ड

राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सौसर, उज्जैन और शासन में 24 घंटे का लॉकडाउन लगाया जाएगा।

लॉकडाउन
लॉकडाउन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में राज्य शासन की तरफ से लगातार कोशिश जारी है। बावजूद इसके नाइट कर्फ्यू (night curfew) और लॉकडाउन (LOCKDOWN ) का कोई खास असर नहीं दिखाई दे रहा है। लगातार संक्रमण के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिन आई रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश में 2777 मामले सामने आए हैं। 16 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद प्रदेश के 11 जिले में लॉकडाउन प्रभावी हो गया है।

दरअसल मध्य प्रदेश में आज रात 10:00 बजे से 24 घंटे के लिए लॉक डाउन लग जाएगा। राजधानी भोपाल सहित इंदौर जबलपुर, उज्जैन,ग्वालियर, नरसिंहपुर, खरगोन बैतूल छिंदवाड़ा रतलाम विदिशा सहित प्रदेश के कई जिलों में लॉक डाउन लगाए गए हैं।

खरगोन बैतूल छिंदवाड़ा में लगातार मामले सामने आ रहे हैं। जिसके बाद जिले में 2 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। जबकि छिंदवाड़ा में 3 दिन का लॉकडाउन निर्देशित किया गया है। वहीं राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सौसर, उज्जैन और शासन में 24 घंटे का लॉकडाउन लगाया जाएगा।

Read More: रंगपंचमी पर खुनी खेल, आपसी रंजिश में युवक की चाकू मारकर हत्या

बता दे कि प्रदेश में 52 जिले में से 25 ऐसे जिले हैं। जहां 1 दिन में 20 से अधिक मात्रा में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। वही सबसे ज्यादा एक्टिव मामले इंदौर और भोपाल में देखे जा रहे हैं जिसके बाद लगातार प्रशासन द्वारा लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की अपील की जा रही है। इसके अलावा लॉकडाउन में जरूरी सामानों पर छूट रहेगी।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में इंदौर में 682, भोपाल में 508, जबलपुर में 185, ग्वालियर में 115, रतलाम में 85, खरगोन में 75, बैतूल में 66, छिंदवाड़ा में 66 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले सीएम शिवराज ने 4 स्थानों में संक्रमण के अधिक मामले देखते हुए राजधानी से टीम रवाना किए हैं। जिसमें खरगोन बैतूल छिंदवाड़ा रतलाम शामिल है। यह अधिकारी कोरोना के बढ़ते मामले पर नियंत्रण के हालातों की समीक्षा करेंगे।