Electricity Bill : बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं को दी राहत, कर सकेंगे ये काम

उपभोक्ताओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Electricity

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में बिजली वितरण कंपनी (electricity distribution company) ने अपने उपभोक्ताओं (consumers) को बड़ी राहत दी है। दरअसल मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत 10 सितम्‍बर (गणेश चतुर्थी), 11 सितम्‍बर (शनिवार) तथा 12 सितम्‍बर (रविवार) को बिल (electricity bill) भुगतान केन्द्र (payment center) सामान्य कार्य दिवसों की तरह कार्य करते रहेंगे। ताकि उपभोक्ताओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

भोपाल शहर वृत्त के अंतर्गत चारों शहर संभाग यथा पश्चिम, पूर्व, दक्षिण तथा उत्तर संभाग के अंतर्गत सभी जोनल कार्यालय और दानिश नगर, मिसरोद, मण्डीदीप में बिल भुगतान केन्द्र उक्त छुट्टी के दिन भी सामान्य कार्य दिवस की तरह खुले रहेंगे। बिजली उपभोक्ताओं से अपील है कि वे राजधानी के जोनल आफिस में कैश काउंटरों पर बिल भुगतान और भोपाल शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थापित ए.टी.पी. मशीन में भी बिल भुगतान कर सकते हैं।

Read More: MP Board : 8वीं-12वीं के बच्चों के लिए मंत्री इन्दर सिंह परमार की बड़ी घोषणा, कही ये बात

इसके अलावा बिलों के भुगतान की सुविधा एम.पी.ऑनलाईन, कॉमन सर्विस सेन्टर, कंपनी पोर्टल portal.mpcz.in (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि) फोन-पे, अमेजान-पे, गूगल-पे, पेटीएम-एप एवं उपाय मोबाइल एप के माध्यम से बिल भुगतान की सुविधा उपलब्ध है।

कंपनी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी 16 जिलों में बिजली वितरण केन्द्र/बिल भुगतान केन्द्र अवकाश के दिनों में खुले रहेंगे। इसके लिए सभी मैदानी महाप्रबंधकों को निर्देशित किया गया है।