कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा लाभ, समय पर होगा वेतन का भुगतान, कलेक्टर ने दिए निर्देश, नवंबर की 1 तारीख को खाते में आएगी राशि

employees da hike

Employees, Salary Hike : मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के वेतन पर बड़ी अपडेट सामने आई है। इधर से उन्हें समय पर वेतन का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए समय परिवर्तन का भुगतान करने को कहा गया है।

वेतन का भुगतान प्रत्येक महीने की 1 तारीख को

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। नवंबर में चुनाव होने हैं। जिसके लिए आचार संहिता लागू कर दी गई है। नियत समय में वेतन उपलब्ध कराने को लेकर कलेक्टर भोपाल आशीष सिंह ने आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिए के शासन के निर्देशनरूप सभी शासकीय सेवकों के वेतन का भुगतान प्रत्येक महीने की 1 तारीख को किया जाना चाहिए।

पूर्व में नियत समय में वेतन देयक कोषालय में प्रेषित करने के लिए सूचित भी किया गया था लेकिन सितंबर के वेतन देयक की समीक्षा में कई महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। वेतन देयक की समीक्षा में पाया गया था कि कार्यालय द्वारा वेतन देयक कोषालय में 5 तारीख के बाद प्रस्तुत किए जा रहे हैं, जो की कोषालयीन संहिता के प्रावधानों के विपरीत है। जिसके कारण कर्मचारियों को वेतन भुगतान में अनावश्यक विलंब का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर द्वारा इसे खेदजनक माना गया था।

भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिया कि सभी कार्यालय के समय शासकीय सेवकों के वेतन जब तक कोई अन्य वैध कारण ना हो। प्रत्येक महीने की 30 से 31 तारीख के पूर्व प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। जिससे शासकीय सेवकों के वेतन 1 तारीख तक भुगतान किया जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया कि इसमें किसी भी तरह की देरी होने पर इसके लिए अधिकारियों को उत्तरदायी माना जाएगा।

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को समय पर वेतन का भुगतान किया जाएगा। आचार संहिता लागू होने से महंगाई भत्ते में वृद्धि के लिए कर्मचारियों को इंतजार करना पड़ रहा है। प्रस्ताव तैयार कर निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा। जिसकी मंजूरी मिलने के साथ ही प्रदेश में महंगाई भत्ते में 4 फीसद की बढ़ोतरी की जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News