परिणाम के पहले ही पूर्व मंत्री ने कोरोना को लेकर किया दावा

sajjan-verma-says-jyotiraditya-scindia-deserving-candidate-for-pcc-chief

भोपाल।

कोरोना वायरस(corona virus) के मरीजों के संभावित इलाज के लिए एमडब्ल्यू वैक्सीन का सफल ट्रायल(trial) पूरा हो चुका है। हालांकि, अब एम्स दिल्ली(AIIMS delhi), भोपाल(bhopal) और पीजीआई चंडीगढ़(PGI Chandigarh) के 40 मरीजों पर इसका ट्रायल होगा, इसके बाद ही पता चल सकेगा कि यह दवा सफल है या नही , लेकिन इसके पहले ही मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने दावा किया यह सफल होगी।

सज्जन वर्मा ने ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शुभकामनाएं दी है। पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा है कि महामारी के इस संकट काल में जिसने देवदूत बनकर एमडब्ल्यू वैक्सीन(MW Vaccine) का निर्माण किया है। उन्हें समस्त कांग्रेस एवं समस्त देशवासियों की तरफ से मैं प्रणाम करता हूं। वहीँ प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा है कि जिस तरह उन्होंने देश के उद्योगपतियों के 68000 करोड रुपए माफ किए हैं। उसी तरह इस वैक्सीन की कीमत किसी भी देशवासियों से न ली जाए।

दरअसल, भोपाल में मरीजों के संभावित इलाज हेतु एमडब्ल्यू वैक्सिंग का सफल ट्रायल पूरा कर लिया गया है। हालांकि, अब एम्स, दिल्ली, भोपाल और पीजीआई चंडीगढ़ के 40 मरीजों पर इसका ट्रायल होगा। हालांकि कोरोना वायरस को लेकर अब तक कोई दवा सामने नहीं आई है। बता दे कि चंडीगढ़ पीजीआईएमईआर के निदेशक डॉ. जगत राम ने कहा कि ‘एमडब्ल्यू वैक्सीन’ दवा का सेफ्टी ट्रायल पूरा हो चुका है। लेकिन इसका वास्तविक परीक्षण पीजीआई चंडीगढ़, एम्स-दिल्ली और एम्स भोपाल में 40 रोगियों पर किया जाएगा। बता दें कि बीते दिनों सेंट्रल मेडिकल एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च की ओर से अधिकृत एमडब्ल्यू वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल को पीजीआई की एथिक्स कमेटी ने मंजूरी दे दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here