कोरोना से स्थिति गंभीर, यूपीएससी ने स्थगित की सभी परीक्षाएं

वहीं तारीखों की समय-समय पर समीक्षा की जाएगी और संशोधित कार्यक्रम UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट देश में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने अपनी आगामी सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर भयावह बनी हुई है। बड़ी संख्या में संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है। वही संक्रमण की चपेट में आए लोगों की मौत के आंकड़ों में भी वृद्धि की गई है। जिसके बाद अब यूपीएससी ने बिगड़ते हालात पर विचार करते हुए वर्तमान में आयोजित होने वाली सभी परीक्षा और साक्षात्कार (interview) के आयोजन को स्थगित किया है।

बता दे संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 9 मई को प्रस्तावित कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) भर्ती परीक्षा आयोजित होनी थी। जिसे स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा भारतीय आर्थिक सेवा भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 20 से 23 अप्रैल के बीच प्रस्तावित है। जिसे निरस्त किया गया है। सिविल सेवा परीक्षा 2020 26 अप्रैल से 18 जून के बीच होनी थी। जहां इंटरव्यू और भर्ती परीक्षाओं के लिए आगे की सूचना के समय को भी स्थगीत किया गया है।

इस मामले में UPSC का कहना है की परीक्षा और साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों को देश के विभिन्न हिस्सों से यात्रा करना पड़ता। जिसकी वजह से यह फैसला लिया गया है। वहीं तारीखों की समय-समय पर समीक्षा की जाएगी और संशोधित कार्यक्रम UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

Read More: Transfer : मध्य प्रदेश में आईएएस अधिकारियों के तबादलें, यहां देखें लिस्ट

वहीं संघ लोक सेवा आयोग का कहना है कि आगामी परीक्षा को लेकर होने वाले कोई भी निर्णय के लिए परीक्षार्थी हमेशा UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर रहे। इसके अलावा आयोग ने यह भी कहा कि परीक्षा और साक्षात्कार के लिए जब भी तारीख का फैसला किया जाएगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि अभ्यर्थियों को 15 दिन पहले इसकी सूचना दे दी जाए।

बता दें कि देश में कोरोना से स्थिति गंभीर है। बड़ी संख्या में संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है। बीते दिनों 24 घंटे में रिकॉर्ड 2 लाख 56 हजार 947 नहीं मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं 1757 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। इसी के साथ देश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2 मिलियन के पार पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 58924 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। वही 351 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। जबकि दिल्ली में बीते 24 घंटे में 240 मौत रिकॉर्ड की गई है। देश के 5 राज्यों में कोरोना से सबसे अधिक संक्रमित है। जिसमें महाराष्ट्र के अलावा केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश शामिल है।

https://mpbreakingnews.in/wp-content/uploads/2021/04/mpbreaking43441035.pdf