मप्र उपचुनाव में BJP के माहिर खिलाड़ियों ने संभाला मैदान, हाईकमान ने दिया फ्री हैंड

shivraj-tomar-narottam_20104755_19354955

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले उपचुनाव (By-election) को लेकर सभी राजनीतिक दल (Political Parties) और उनके प्रत्याशी मैदान में उतर चुके हैं। जनता के बीच जाकर अपने लिए वोट मांगने का काम भी शुरू कर दिया है। प्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के जरिए सत्ता बचाने के लिए भाजपा (BJP) ने अपने दिग्गज स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) के साथ चुनाव प्रबंधन (Election Management) में माहिर विशेषज्ञों की टीम भी उतार दी है। चुनावी मैदान में ‘दस का दम’ दिखा रही भाजपा हाईकमान (BJP High Command) ने अपनी परखी हुई टीम को फ्री हैंड (Free Hand) दे रखा है।

दरअसल, पिछले तीन चुनाव की तरह यह उपचुनाव भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के चेहरे को सामने रखकर हो रहा है। यह चुनाव इस मायने में भी अलग है कि ऐतिहासिक सियासी उथल-पुथल के बाद सत्ता पर काबिज कांग्रेस (Congress) की 15 माह की कमल नाथ सरकार (Kamal Nath Government) की विदाई हो गई। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के समर्थन में कांग्रेस और विधायकी छोड़ने वाले नेता अब भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। सभी 28 प्रत्याशियों के लिए ‘करो या मरो’ की लड़ाई है। सिंधिया की साख भी दांव पर है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)