ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैरों पर गिरे किसान, नष्ट हुई फसलों के मुआवज़े की मांग, सिंधिया ने दिलाया भरोसा

ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद होने के बाद किसान परेशान हैं। बुधवार को सिंधिया गुना में किसानों से मिलने पहुँचे तो एक उनके पैरों पर गिरकर मुआवज़े के लिए गिड़गिड़ाने लगा। वहीं कुछ महिलाएँ उनके गले लगकर रो पड़ीं। सिंधिया ने सभी को भरोसा दिलाया है कि उनके नुक़सान की पूरी भरपाई होगी।

Guna

Jyotiraditya Scindia meets farmers in Guna : बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर फसलों को भारी नुक़सान पहुँचा हैं। गेहूं, चना, मसूर और सरसों की फसलें ज़मींदोज़ हो गई और इस कारण किसानों का बुरा हाल है। सालभर की मेहनत पर मौसम की मार पड़ने से वो परेशान हैं। सबसे ज़्यादा मुसीबत उन किसानों की है जिन्होंने क़र्ज़ लेकर फसल की बुवाई की थी। सीएम मोहन यादव ने सभी कलेक्टरों को नुक़सान का आकलन करने के लिए सर्वे करने के निर्देश दिए हैं।

किसानों ने सिंधिया से लगाई गुहार

गुना जिले में भी ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों को लेकर किसान दुखी हैं। इस इलाक़े में ज्योतिरादित्य सिंधिया किसानों से मिलने पहुँचे तो कई लोग उनके पैरों पर गिर पड़े। वहीं महिलाएँ उनके गले लगकर फूट फूटकर रोने लगीं। ये किसान उनसे मुआवज़े की गुहार लगा रहे थे। सिंधिया ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वो जल्द से जल्द उन्हें मुआवज़ा दिलाने की कोशिश करेंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।