कांग्रेस नेता ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, यूं कतार में लगवाकर बांटा खाना

इंदौर।
मध्यप्रदेश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर से एक बार फिर सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई है ।यहां पूर्व पार्षद व कांग्रेस नेता शेख अलीम ने गुरुवार को लोगों की जान जोखिम में डालते खाद्य सामग्री बांटने बांटी। जिसमें महिलाएं और बच्चों सभी को एक कतार में खड़ा करवा दिया ।जैसे ही मामले का वीडियो वायरल हुआ पुलिस ने एक्शन लेते हुए नेता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। शेख अलीम के खिलाफ धारा 188 और 269 के तहत FIR दर्ज की गई है।बता दे कि यह पहला मौका नही है। इसके पहले जनता कर्फ्यू वाले दिन लोगों ने रैली निकाली थी, जिसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था और देशभर में किरकिरी हुई थी।

दरअसल, कांग्रेस नेता शेख अलीम ने गुरुवार सुबह लोगों को खाद्य सामग्री बांटने का एलान किया था। जैसे ही खबर फैली लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। आजाद नगर, मूसाखेड़ी, मयूर नगर से महिलाएं, बच्चे झोले लेकर सामान लेने पहुंच गए। अलीम ने सभी को कतार से खड़ा करवाया और सामान बांटने लगे।जबकी पूरे देश-प्रदेश में कर्फ्यू लगा हुआ है और लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है।दुकानदारों को इसे फॉलो कराने के लिए गोल घेरे बनाने को कहा गया है ताकि लोग एक-दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी पर रहें, वहीं इंदौर में खुलेआम इसका उलंघन किया जा रहा है।

इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें इस वीडियो में मदद के नाम पर सैकड़ों की संख्या में महिलाएं एक साथ खड़ी हैं।मामले का वीडियो जारी होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। शेख पर 188 यानी धारा 144 के उल्लंघन और लोगों की जान जोखिम में डालने के आरोप में धारा 269 के तहत केस दर्ज किया गया है।