पूर्व मुख्यमंत्री की हालत नाजुक, वेंटिलेटर सपोर्ट पर, मिलने पहुंचे CM

बीजेपी नेता

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। लंबे समय से PGI में इलाज करा रहे पूर्व सीएम (former CM) की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। मामले में PGI के डायरेक्टर का कहना है कि पूर्व सीएम का ब्लड प्रेशर (blood pressure) लगातार कम हो रहा है। वही वह यूरिन के पास तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिसके बाद उनका डायलिसिस (dialysis) किया जा रहा है। डॉक्टर लगातार उनकी हालत पर नजर बनाए हुए हैं। डॉक्टरों के मुताबिक आज शाम तक उनकी हालत में सुधार हो सकते हैं।

दरअसल उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री 89 वर्षीय कल्याण सिंहकी हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री (CM) योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे। Yogi Adityanath सुबह संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज पहुंचे।

Read More: Morena News: पूर्व मंत्री के PSO ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप

अस्पताल ने एक बयान में कहा कि उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी थे। अस्पताल ने कहा कि कल्याण सिंह की स्वास्थ्य स्थिति गंभीर है और वह जीवन रक्षक प्रणाली पर है। उन्होंने कहा कि वह डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में हैं। अस्पताल ने कहा कि क्रिटिकल केयर मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी के वरिष्ठ संकाय उनके स्वास्थ्य से संबंधित सभी पहलुओं पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

अस्पताल के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान रोजाना उनके इलाज की निगरानी कर रहे हैं। यूपी के पूर्व सीएम को संक्रमण और Consciousness का स्तर कम होने के कारण 4 जुलाई को अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था।