गोआ टूर पर पूर्व सीएम शिवराज ने कांग्रेसियों को दी कंबल ओढ़कर सोने की सलाह

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। वह गोआ टूर पर गए हुए हैं। जहां से उन्होंने समुंदर किनारे चलते हुए एक वीडियो ट्विट किया है। इस ट्विट के साथ उन्होंने लिखा है कि, सागर की अपनी क्षमता है, पर मानव भी कब थकता है! इसके साथ ही उन्होंने सिलसिलेवार कई ट्विट किए हैं। आज कांग्रेस का स्थापना दिवस भी है। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष भी किया है। 

उन्होंने अपने अन्य ट्विट में लिखा है कि, हमारे सभी कांग्रेसी मित्रों को कांग्रेस के स्थापना दिवस की बधाई। सोनिया जी और राहुल जी के जयकारे भी लगाए होंगे। जैसे हमारे जन्मदिवस पर हम आत्मचिंतन करते है वैसे ही आज कांग्रेस मित्रों को चिंतन-मनन ज़रूर करना चाहिए। आख़िर क्यों कांग्रेस के 134 वर्ष के इतिहास में क़रीबन 40 वर्षों तक सिर्फ़ एक ही वंश परिवार का शासन रहा? मोतीलाल जी, जवाहर जी, इंदिरा जी, राजीव जी, सोनिया जी, राहुल जी, और प्रियंका जी। सिर्फ़ G!  बाक़ियों को तो समय-समय पर सिर्फ़ उनकी सेवा करने का ही सौभाग्य प्राप्त हुआ। जब महात्मा गाँधी ने कहा था कि कांग्रेस को भंग कर दिया जाए तब उन्होंने सही कहा था। आज उनके इस कथन को सार्थक करने का काम प्रजा ने उठा लिया है, और बहुत जल्द कांग्रेस के इस वंश परम्परागत ढाँचे को उखाड़ फेंका जाएगा। 

शिवराज यही नहीं रुके उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और उन्हें कंबल ओढ़कर सो जाने की सलाह भी दे डाली। उन्होंने लिखा है कि, चलिए मेरे प्यारे कांग्रेसी मित्रों, फिर एक बार ज़ोर से परिवार का जयकारा लगाइए और कम्बल ओढ़ कर सो जाइए। ठंड भी बहुत है। देश की चिंता करने वाले जाग रहे है।  वन्दे मातरम्! भारत माता की जय!

कांग्रेस ने भी किया पलटवार

कांग्रेस मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि, जो दूसरों को कंबल ओढ़कर सोने की सलाह दे रहे है , वो ख़ुद ठंड में गोवा में समुद्र की लहरों के बीच ख़ुद की भूमिका को लेकर आत्ममंथन कर रहे है। इनके लिये तो एक ही बात फ़िट बैठती है। तेरा मेला पीछे छूटा,  साथी चल अकेला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here