पूर्व मंत्री और BJP नेता सरताज सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन, 83 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस, वीडी शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

Kashish Trivedi
Published on -

Sartaj Singh Death, MP BJP Leader Sartaj Singh : बीजेपी के दिग्गज नेता, पूर्व मंत्री और पांच बार के पूर्व सांसद सरताज सिंह का गुरुवार तड़के सुबह 83 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। सरताज सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सरताज सिंह की मौत पर संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सरताज सिंह को लोग बाबूजी के नाम से भी पहचानते थे।

सरताज सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि ‘वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री सरताज सिंह के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है, ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतआत्मा को श्री चरणों में स्थान दें और परिजनों को इस कठिन समय में संबल प्रदान करें।’

बता दे 2018 विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के कारण सिंह बीजेपी से नाराज होकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद वह वापस से बीजेपी में लौट आए थे।

सियासी जीवन

सरताज सिंह के सियासी जीवन की बात करे तो सरताज सिंह भाजपा से 5 बार सांसद और 2 बार विधायक रहें हैं। वे अटल जी की सरकार में एक बार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी रहे। इसके अलावा प्रदेश में वन व लोक निर्माण भी मंत्री रह चुके हैं। होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र से उन्होंने 1989 से 1996 तक की अवधि में तीन लोकसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी रामेश्वर नीखर को लगातार हराया है।

वहीं 1998 में लोक सभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी अर्जुन सिंह को हराया था। हालांकि 1999 में सिंह ने लोक सभा चुनाव नहीं लड़ा। 2004 में फिर लोक सभा चुनाव में जीते। 2008 में नर्मदापुरम जिले की सिवनी मालवा विधान सभा से चुनाव लड़ा और कांग्रेस के हजारी लाल रघुवंशी को हराया लेकिन 2018 में सिंह कांग्रेस में शामिल हुए और कांग्रेस के टिकट पर लड़े चुनाव में उन्हें सीतासरन शर्मा से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद वो वापस बीजेपी में लौट आए थे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News