बीजेपी को लग सकता है झटका, पूर्व मंत्री की घर वापसी की अटकलें

9100
former-minister-sanjay-pathak-may-join-congress-again

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर प्रदेश में नेताओं का दल बदलने का दौरा जारी है। किसी की घर वापसी हो रही ही तो कोई टिकट कटने से नाराज होकर दूसरी पार्टी में शामिल हो रहा है। शिवराज सरकार में मंत्री रहे संजय पाठक के नाम की अटकलें तेजी से चल रही हैं। सूत्रों के मुताबिक उनकी कांग्रेस में घर वापसी हो सकती है। लगातार कांग्रेस के बड़े नेता उनके संपर्क में हैं। उनके अलावा बीजेपी विधायक दिनेश राय ‘मुनमुन’ का नाम भी चर्चा में बना है। 

दरअसल, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद बीजेपी में गए कांग्रेसी नेताओं का घर वापसी कार्यक्रम जारी है। ऐसी अटकलें हैं कि कभी कांग्रेस विधायक रहे संजय पाठक का मन भी अब घर वापसी का हो रहा है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि वह पार्टी के कई नेताओं के संपर्क में हैं। पाठक 2014 के चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे। वह प्रदेश के सबसे अमीर नेता हैं और उनका खनिज का कारोबार विदेश तक में फेला है। शिवराज सरकार में वह मंत्री भी रहे हैं। उनके अलावा दिनेश राय ‘मुनमुन’ भी कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। 

गौरतलब है कि जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने एक बयान दिया था कि उनके संपर्क में बीजेपी के पांच विधायक हैं। यह कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। उनके अलावा भी कई बड़े चेहरे दिग्विजय सिंह से मुलाकात करवाने के लिए उनसे लगातार कह रहे हैं। उन्होंने कहा था कि भाजपा के पांच विधायक तो अभी मेरे जैसे छोटे नेता के संपर्क में हैं.बड़े चेहरे भी कांग्रेस में आने की लगातार मंशा ज़ाहिर कर रहे हैं. 12  मई के पहले तक पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here