पूर्व केंद्रीय मंत्री रामपूजन पटेल का निधन, पूर्व सीएम ने जताया दुःख

फूलपुर से तीन बार सांसद भी रह चुके हैं। पटेल के परिवार में उनकी पत्नी और 3 पुत्र हैं। वहीं उनका अंतिम संस्कार मंगलवार 11:00 बजे किया जाएगा।

रामपूजन पटेल

तेलियरगंज, डेस्क रिपोर्ट। वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम पूजन पटेल (ram pujan patel) का सोमवार को निधन हो गया। उनके निधन से पार्टी में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। राम पूजन पटेल विधायक रहने के साथ-साथ तीन बार सांसद चुने गए थे। उन्हें जनता का नेता कहा जाता था। इतना ही नहीं प्रदेश सरकार में उन्होंने आबकारी और कारागार मंत्री के दायित्व का भी निर्वहन किया था। मुलायम सिंह ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।

दरअसल सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम पूजन पटेल का सोमवार को निधन हो गया। 81 वर्षीय राम पूजन पटेल 1969 से 1977 तक कांग्रेस के विधायक भी रहे। इसके अलावा उन्होंने विश्वनाथ प्रताप सिंह के कार्यकाल के दौरान खाद्य आपूर्ति मंत्री का पद भी संभाला था।

Read More:  MP: विधुतकर्मियों ने निकाला कैंडल मार्च, माँगे पूरी ना होने पर आंदोलन की चेतावनी

राम पूजन पटेल 81 से 84 तक राजसभा के सदस्य भी चुने गए। इसके अलावा वह प्रयागराज के फूलपुर से तीन बार सांसद भी रह चुके हैं। पटेल के परिवार में उनकी पत्नी और 3 पुत्र हैं। वहीं उनका अंतिम संस्कार मंगलवार 11:00 बजे किया जाएगा। उनके निधन पर कांग्रेस सहित सपा और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने शोक जताया है।

बता दे कि राम पूजन पटेल लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की सूचना के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उनके आवास पर पहुंचकर उन्हें सांत्वना दी है।