शिवराज सरकार का अधिकारी कर्मचारियो को बङा तोहफा

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संकट के बीच शिवराज सरकार 31 मार्च 2020 को रिटायर्ड हुए 2500 अधिकारी-कर्मचारियों को 3 महीने की संविदा नियुक्ति देगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

सरकार के फैसले के मुताबिक जो 2500 अधिकारी, कर्मचारी 31 मार्च 2020 को रिटायर्ड हुए हैं और कोरोना के खिलाफ जारी अभियान में तैनात रहे हैं, सरकार उनको 3 महीने की संविदा के तौर पर नियुक्त करेगी। तृतीय श्रेणी एवं चतुर्थ श्रेणी के शासकीय कर्मचारी को उपक्रम के संचालक द्वारा अधिकृत अधिकार दे सकते हैं| संविदा नियुक्ति देने के पूर्व वे कलेक्टर से या प्रमाणित करवाएंगे कि संबंधित कर्मचारी कोरोना वायरस के विरुद्ध चल रहे अभियान में कार्यरत है तथा उन्हें संविदा नियुक्त किया जाना चाहिए।

इसी प्रकार वर्ग-2 के अधिकारियों की 3 माह की संविदा नियुक्ति संभागीय आयुक्त कर सकेंगे। उन्हें भी नियुक्ति के पूर्व कलेक्टर से यह प्रमाणीकरण कराना होगा। वर्ग-1 के उन अधिकारियों को जो कोविड-19 कार्य में संलग्न हैं, उनको 3 माह की संविदा नियुक्ति के लिए कलेक्टर से प्रस्ताव प्राप्त कर राज्य स्तर से नियुक्ति किये जायेगे। वर्ग-2 के सेवानिवृत्त होने जा रहे पुलिस अधिकारियों की सेवानिवृत्ति पुलिस महानिरीक्षक के प्रस्ताव पर की जाएगी।