DA Hike : कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, महंगाई भत्ते में बंपर वृद्धि, आदेश जारी, एरियर का होगा भुगतान, खाते में आएंगे 37000 तक रुपए

Employees  DA Hike, DA Hike Update : कर्मचारियों–पेंशन कर्मियों के लिए अच्छी खबर है। एक बार फिर से उनके महंगाई भत्ते में इजाफा किया गया है। इसके लिए विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। सोमवार को आदेश जारी करते हुए मंत्री ने कहा कि शासकीय विश्वविद्यालय के पेंशनर्स के लंबे समय से चली आ रही मांग का निराकरण कर दिया गया है। उनके महंगाई भत्ते मैं 62% का इजाफा किया गया है। 1 जून से बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ कर्मचारियों को उपलब्ध कराया जाएगा।

महंगाई भत्ते में 62% का इजाफा

भोपाल में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी विश्वविद्यालय के पेंशन कर्मियों की मांग को पूरा किया गया है। वहीं छठे वेतन आयोग के तहत पेंशन प्राप्त कर रहे कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता 139% से बढ़ाकर 201% किया गया है सोमवार को इसके आदेश जारी किए गए हैं। मंत्री मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में शासकीय विश्वविद्यालय के पेंशनर्स लंबे समय से महंगाई भत्ते में निराकरण की मांग कर रहे थे। जिसे पूरा कर दिया गया है। सभी पेंशनर्स को छठे वेतनमान में डीए 139% से बढ़ाकर 201% किया गया है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi