कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, जल्द होगा मानदेय का भुगतान, राशि आवंटित, एरियर को लेकर ये निर्देश जारी

da hike

MP Employees Teacher News : मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। एक तरफ लोक शिक्षण संचालनालय ने अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान के लिए राशि आवंटित कर दी है, वही दूसरी तरफ नवीन संवर्ग के शिक्षकों को सातवें वेतनमान एरियर के भुगतान की अंतिम चेतावनी दी है।इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय ने अलग अलग आदेश जारी किए है, जिसकी लिंक नीचे अटैच की गई है।

मानदेय के लिए अलग अलग बजट आवंटित

दरअसल, लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा संचालित सरकारी स्कूलों में अध्यापन के लिए नियुक्त किए गए अतिथि शिक्षकों के मानदेय भुगतान के लिए राशि आवंटित कर दी गई है। इसके लिए 3 अलग अलग आवंटन आदेश (830 से 835 तक) जारी किए गए हैं।इसमें कहा गया है कि संचालनालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों के आहरण किया जाना सुनिश्चित किया जाए। नियम विरुद्ध भुगतान होने की स्थिति में अथवा बंटन लेफ्ट होने की स्थिति में आहरण संवितरण अधिकारी एवं लेखापाल के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)