MP School College : छात्रों के लिए अच्छी खबर, शिक्षकों को दी जाएगी ट्रैफिक की ट्रेनिंग, पढ़ाएंगे यातायात के नियमों का पाठ

school student

MP School News :मध्य प्रदेश के स्कूली और कॉलेज छात्रों के लिए अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश में बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए अब राज्य सरकार यातायात पुलिस शिक्षकों की मदद लेगी। इसके तहत  शिक्षक विद्यार्थियों को यातायात नियमों का पाठ पठाएंगे, इसके लिए  बकायदा शिक्षकों को ट्रैफिक की ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके तहत हर स्कूल और कॉलेज से दो शिक्षकों को प्रशिक्षण देंगे।इससे ना सिर्फ छात्रों को लाभ मिलेगा बल्कि सड़क हादसों में भी कमी आएगी।

पुलिस अधीक्षकों को लिखा पत्र

दरअसल, प्रदेश में हर साल सड़क हादसों में करीब 12000 लोगों की मौत हो जाती है, इनमें ज्यादातर युवा होते हैं, ऐसे में निर्धारित किया गया है कि अब मध्य प्रदेश के सभी स्कूल एवं कॉलेजों में ट्रैफिक रूल्स पढ़ाए जाएंगे और इसके लिए टीचर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी, ताकी हादसों में कमी आए औऱ छात्र यातायात के नियमों का सही से पालन करें।प्रशिक्षण के लिए पुलिस मुख्यालय की तरफ से प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)