शिक्षकों-कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा क्रमोन्नती का लाभ, आदेश जारी, 30 सितंबर तक पूरा करें कार्य

प्रस्ताव तैयार कर 30 सितंबर तक जमा किया जाए।

mp news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के शिक्षकों (MP Teachers) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल विभाग द्वारा स्कूल के शिक्षकों को क्रमोन्नति (promotion of teachers) का लाभ दिए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जल्दी कई शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। इसके लिए विकास खंड शिक्षा अधिकारी व संकुल प्राचार्य को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More :India Vs Australia T20 : भारत ने 6 विकेट से जीता मैच, सीरीज में 1-1 की बराबरी

दरअसल कार्यालय कलेक्टर जनजातीय कार्य शिवनी द्वारा 23 सितंबर को पत्र जारी किया गया। जिसमें कहा गया है कि सभी विकास खंड अधिकारी, संकुल प्राचार्य और हाईस्कूल सहित हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य को निर्देश दिए जाए कि जनजातीय कार्य विभाग अंतर्गत कार्यरत नियमित शिक्षक अथवा शिक्षकों को क्रमोन्नति का लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाए।

वही पत्र के माध्यम से कहा गया कि क्षेत्राधिकार में कार्यरत शिक्षकों की क्रमोन्नति के प्रस्ताव तैयार कर 30 सितंबर तक जमा किया जाए। वही क्रमोन्नति के लिए पात्र शिक्षकों के प्रस्ताव के साथ पात्रता दस्तावेज प्रेषित करने के निर्देश दिए गए हैं।

जिनमें पात्रता दिनांक के 5 वर्ष पूर्व के गोपनीय प्रतिवेदन के अलावा सेवा पुस्तिका की प्रथम पृष्ठ की फोटो कॉपी और सेवा पुस्तिका के अंकित सेवा प्रारंभ दिनांक की फोटोकॉपी, प्रथम नियुक्ति आदेश की छाया प्रति, राज्य शासन के संविलियन आदेश की फोटोकॉपी और पिछले 5 वर्ष में अनुशासित में कार्रवाई और अपराधिक प्रकरण संबंधित जानकारी सलंगन करने के प्रस्ताव प्रेषित किए गए हैं।

माना जा रहा है कि अक्टूबर महीने के अंत तक कई शिक्षकों को क्रमोन्नति का लाभ दिया जाएगा। इससे पहले मध्य प्रदेश में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। 15000 पदों पर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए टाइम टेबल भी सुनिश्चित कर दिए गए हैं।