खुशखबरी: युवाओं के लिए शुरु होगी नई योजना, सीएम शिवराज बोले- सरकार लेगी गारंटी

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि जो विकास की दौड़ में पीछे और नीचे रह गये हैं, उनको आगे लाने के लिए मैं प्रतिबद्ध हूं। मैं अपने जनजातीय भाई-बहनों, भांजे-भांजियों को उनके उज्जवल भविष्य की गारंटी देता हूं।

सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश उपचुनाव (MP By-Election 2021) को लेकर जारी मतदान के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम शिवराज ने कहा किमैं आपको रोजगार की गारंटी देता हूं। सभी बच्चों को तो शासकीय सेवा नहीं मिल सकती, इसलिए हम वैकल्पिक साधनों पर भी काम करें। हम मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना शुरू कर रहे हैं।मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना (Chief Minister Enterprise Revolution Scheme) के तहत युवाओं को अपना अपना काम करने के लिए ऋण मिलेगा, जिसकी गारंटी सरकार लेगी। मैं चाहता हूं कि युवा नौकरी मांगने की बजाय नौकरी देने वाले भी बने।

ये भी पढ़े.. MP के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, पेंशन को लेकर ये निर्देश जारी, रुक सकता है वेतन

आज जनजातीय गौरव संवाद में सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि जनजातीय बाहुल्य क्षेत्रों में भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती (Birsa Munda Jayanti 2021) 15 नवंबर से ‘राशन आपके द्वार’ योजना को हम प्रारंभ करेंगे। राशन को पहुंचाने के लिए हमारे जनजातीय बेटों की गाड़ियां लगेंगी और उसको फाइनेंस की व्यवस्था सरकार करवायेगी।भगवान बिरसा जी की जयंती के अवसर पर 15 नवंबर को पूरे मध्यप्रदेश में जनजातीय गौरव दिवस का आयोजन होगा। राजधानी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मैंने आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया है।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि जो विकास की दौड़ में पीछे और नीचे रह गये हैं, उनको आगे लाने के लिए मैं प्रतिबद्ध हूं। मैं अपने जनजातीय भाई-बहनों, भांजे-भांजियों को उनके उज्जवल भविष्य की गारंटी देता हूं। पहली गारंटी है विकास की। जब तक सड़कों का जाल नहीं होगा, विकास अधूरा रहेगा हम गांव-गांव तक सड़कों का जाल बिछा रहे हैं।मैं आपको सुरक्षा की गारंटी देता हूं। मेरे एजेंडे में सबसे ऊपर सुरक्षा है। कोई भी गड़बड़ करने वाला बच नहीं सकेगा।हमने वनोपज को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने का फैसला किया, तो बाजार में हमारे जनजातीय भाई-बहनों को उसका उचित मूल्य मिलने लगा। हम पेसा ऐक्ट लागू कर इनके आर्थिक सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़े.. Gold Silver Rate : धनतरेस से पहले सोना सस्ता, चांदी पुराने रेट पर, ये हैं ताजा भाव

सीएम शिवराज ने कहा कि जनजातीय समुदाय के बच्चे यदि शहरों में पढ़ाई करना चाहते हैं और हॉस्टल की व्यवस्था नहीं है, तो किराए पर रहने में किराया हमारी सरकार दे रही है। बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में बाधा नहीं आने दूंगा।हमारे जनजातीय और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों पढ़-लिखकर आगे बढ़ें, इसके लिए हमने स्कूल, कॉलेज, छात्रावासों की संख्या बढ़ाई,ताकि हमारे बच्चे शिक्षित हों और अपने सपनों को साकार कर सकें। हमारे इन बच्चों चमत्कार कर दिखाया।