कर्मचारियों-कार्यकर्ताओं के लिए अच्छी खबर, सुविधाओं में होगी वृद्धि, प्रोत्साहन राशि में 4000 की बढ़ोतरी जल्द, खाते में आएंगे 15000 तक रुपए

Employees, Asha workers Incentives :कर्मचारियों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा एक बार फिर से बड़ी तैयारी की गई है। उनकी सुविधाओं में वृद्धि की जाएगी। इसके साथ ही उनके प्रोत्साहन राशि में 4000 तक की वृद्धि की जा सकती है। AICPI आंकड़े के तहत अब इनके प्रोत्साहन राशि में वृद्धि होगी। अधिकतम 1000 तक की वृद्धि सुनिश्चित की जाएगी। जिसका लाभ 76500 कार्यकर्ताओं सहित कर्मचारियों को होगा।

प्रोत्साहन राशि में वृद्धि की जाएगी

मध्यप्रदेश की आशा कार्यकर्ताओं सहित पर्यवेक्षकों के लिए अच्छी खबर है। कार्यकर्ता को नियमित गतिविधि के लिए प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराई जाती है। वर्तमान में उन्हें प्रोत्साहन राशि के रूप में 2000 रुपए प्रति महीने का भुगतान किया जा रहा है। जिसे बढ़ाकर 6000 रुपए किया जाएगा।

लाड़ली बहना योजना की पात्रता

दरअसल प्रतिवर्ष उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के अनुसार प्रोत्साहन राशि में वृद्धि की जाएगी। इसमें अधिकतम ₹1000 रुपए तक की वृद्धि की जा सकती है। बता दे कि अभी वर्तमान में आशा उषा कार्यकर्ताओं के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बड़ी घोषणा की गई थी। जिसके तहत उन्हें लाडली बहन योजना के लाभ में शामिल किया गया था।

15000 रुपए प्रति महीने का मिलेगा लाभ!

वहीं अब इनके प्रोत्साहन राशि सहित अन्य सुविधाओं में वृद्धि की तैयारी की जा रही है। आशा कार्यकर्ता और पर्यवेक्षक को लाडली बहन योजना की पात्रता के साथ ही उन्हें प्रतिदिन प्रोत्साहन राशि के रूप में 350 रुपए से लेकर अधिकतम 10500 रुपए का भुगतान किया जाता है। जिसमें अब बढ़ोतरी की तैयारी की जा रही है। इसे बढ़ाकर 500 रुपए प्रतिदिन और 15000 रुपए प्रति महीने किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News