बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी देने में जुटी सरकार, संविदा कर्मियों को भी मिलेगी प्राथमिकता

भोपाल।

प्रदेश की कमलनाथ सरकार की बेरोजगारों को रोजगार देने की पूरी तैयारी है।इसी के चलते सीएम कमलनाथ ने सभी विभागों में खाली पड़े पदों पर जल्द से जल्द भर्ती करने के आदेश जारी किए हैं।खास बात यह है कि संविदा कर्मियों को भी भर्ती में मौका दिया जाएगा। इस आदेश के बाद प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को भर्ती में प्राथमिकता मिलेगी।अगर ऐसा होता है तो प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा कम होने की पूरी संभावना है।

दरअसल, सत्ता में आने के पहले सरकार ने बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया था। इसी वचन को पूरा करने के लिए सरकार ने कदम उठाना शुरु कर दिए है। सरकार ने फैसला किया है कि वह शिक्षित बेरोजगारों को सरकारी नौकरी देगी । इसके लिए सीएम कमलनाथ ने सभी विभागों में खाली पड़े पदों पर जल्द से जल्द भर्ती करने के आदेश जारी कर दिए है। आदेश के बाद सभी संबंधित विभाग पदों का डेटा तैयार कर रहे हैं। 

खबर है कि स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, महिला बाल विकास, सामाजिक न्याय, पुलिस सहित एक दर्जन विभागों में कई पद खाली पड़े हैं। सीएम कमलनाथ के आदेश के बाद विभाग पदों का ब्योरा और नोटिफिकेशन निकालने की तैयारी शुरू कर दी है। विज्ञापनों में जल्द ही इसका प्रकाशन किया जाएगा। इससे सरकारी नौकरियों में दक्ष युवाओं को मौका देकर सरकार खाली पदों को भरने के साथ ही बेरोजगारी के आंकड़ों को कम करने की कोशिश है।खैर ये कितना सफल होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन फिलहाल युवाओं के लिए बड़ी राहत की खबर है।

डिग्री होल्डर युवा आज प्रदेश में बेरोजगार हैं। सीएम कमलनाथ ने खाली पदों की समीक्षा कर जल्द भर्ती करने के निर्देश दिए है। 1 साल के अंदर खाली पदों पर एक लाख भर्ती करने के निर्देश दिए गए है।

 गोविंद सिंह, सामान्य प्रशासन मंत्री , मप्र