Tokyo Olympics 2021 का शानदार आगाज, CM बोले-विजयी भव, दिल को भी जीत के आएंगे

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2021) में भारत का परचम लहराने हमारे खिलाड़ी निकल पड़े हैं।

Tokyo Olympics

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक साल की देरी के बाद आखिरकार आज शुक्रवार से टोक्यो ओलंपिक 2020-21 (Tokyo Olympics 2021) का आगाज हो गया है। सीएम शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) ने टोक्यो ओलंपिक 2021 खेलों के शुभारंभ अवसर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भारत का नाम एक बार फिर से विश्व पटल पर दर्ज कराने के लिए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) सहित भारतीय दल के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ दी हैं और कहा कि आप सभी के जीवन का यह सबसे महत्वपूर्ण क्षण हैं। आपको बिना किसी दबाव के अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। देश आपके साथ है-विजयी भव।

यह भी पढ़े.. PMGKY: 7 अगस्त को MP में मनाया जाएगा अन्न उत्सव, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2021) में भारत का परचम लहराने हमारे खिलाड़ी निकल पड़े हैं। देश के हर एक भाग से “चीयर फॉर इंडिया” का उद्घोष खिलाड़ियों के हौसले को और मजबूत कर रहा है। “जीत हमारी हर नस में, आये यहाँ जो करने वो करके हम दिखलाएंगे, जीत की बाजी खेले हम और दिल को भी जीत के आएंगे”। यह मध्यप्रदेश के लिये गौरव का विषय है कि म.प्र. राज्य शूटिंग अकादमी (MP State Shooting Academy)  के खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और म.प्र. राज्य हॉकी अकादमी (MP State Hockey Academy) के विवेक सागर को टोक्यो ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में खेल लगातार विकसित हो रहे हैं। हमारे खिलाड़ी ओलम्पिक, वर्ल्ड कप (World Cup), एशियन गेम्स (Asian Games) जैसे अंतर्राष्ट्रीय मंच पर प्रदेश और देश का नाम रोशन करने के लिये तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार खिलाड़ियों को हर प्रकार की अत्याधुनिक सुविधा और अधोसंरचना प्रदान करने के लिये कटिबद्ध है।  टोक्यो ओलम्पिक में प्रदेश के दो खिलाड़ी ऐश्वर्य (Aishwarya Pratap Singh Tomar)और विवेक, जो सामान्य परिवार से हैं, उन्हें प्रदेश की अकादमी में निखरने का मौका मिला। आज दोनों अपना लक्ष्य पाने के लिये तैयार हैं।

यह भी पढ़े.. किसान सम्मान निधि:  27 लाख के खाते में ट्रांजैक्शन फेल, इस गलती से अटक सकती है 9वीं किश्त

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  आपके पास अनंत शक्तियाँ हैं, दृढ़ निश्चय, कड़ी मेहनत, माता-पिता का समर्पण और प्रशिक्षक की लगन से हर मुकाम हासिल कर अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन करें।   वर्तमान में मध्यप्रदेश खेलों के क्षेत्र में अग्रणी है। वर्ष 2006 में खेल बजट मात्र 5 करोड़ रुपये था, जिसे अब बढ़ाकर 150 करोड़ रुपये कर दिया गया है। भविष्य में भी खिलाड़ियों और खेल के विकास के लिये कोई आर्थिक संकट नहीं आयेगा। उन्होंने कहा कि हमारे लिये यह गर्व की बात है कि पिछले ओलम्पिक में भी म.प्र. राज्य महिला हॉकी अकादमी की 6 खिलाड़ियों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

बता दे कि भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और छह बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरी कोम ने दल का नेतृत्व किया।वही टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics Opening 2021) सेरेमनी में भारतीय दल के प्रवेश पर पीएम मोदी ने तालियां बजा कर टीम इंडिया का हौंसला बढ़ाया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। भारत की तरफ से ओलंपिक उद्घाटन समारोह में सिर्फ 18 खिलाड़ी ही उपस्थित हुए।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश के आसार, रेड अलर्ट जारी