GWALIOR: फिल्म स्टार कार्तिक आर्यन होंगे “स्वीप” आइकॉन, वोटिंग के लिए युवाओं को करेंगे प्रेरित

1748
gwalior--Film-star-Kartik-Aryan-will-be-Sweep-icon-motivating-youngsters-to-vote

ग्वालियर । ‘प्यार का पंचनामा’, ‘गेस्ट इन लंदन’, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ और लुका छिपी जैसी फिल्मों से युवाओं के दिल की धड़कन बन चुके कार्तिक आर्यन अब लोकसभा चुनाव 2019 में सिस्टमेटिक वोटर एज्यूकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन यानि “स्वीप” के माध्यम से युवाओं को वोटिंग के लिए प्रेरित करते दिखाई देंगे । ग्वालियर जिला शासन ने कार्तिक से ग्वालियर सहित मध्यप्रदेश के लिए स्वीप आइकॉन बनने के लिए रजामंदी ले ली है। कार्तिक की सहमति के बाद ग्वालियर जिला प्रशासन को एक वीडियो भी शूट करके भेजा है । जिसे सोशल मीडिया सहित अलग अलग प्लेटफॉर्म पर प्रमोट किया जाएगा। 

ग्वालियर में जन्मे, पले , बढ़े और शिक्षित हुए कार्तिक आर्यन ने कम समय में अपनी मेहनत से मुम्बई में अपनी जगह बना ली है वे इस समय युवाओं में बहुत लोकप्रिय हैं । प्यार का पंचनामा, गेस्ट इन लंदन, सोनू के टीटू की स्वीटी और लुका छिपी जैसी फिल्मों से युवाओं के दिल की धड़कन बन चुके हैं । जिला प्रशासन उनके स्टारडम का लाभ चुनाव में लेना चाहता है इसलिए कार्तिक को “स्वीप” का आइकॉन बनाया गया है।  

गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने इस बार वोट प्रतिशत 70 तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है इसलिए चुनाव के लिए लगी प्रशासनिक टीम तरह तरह के प्रयोग कर रही है । कार्तिक आर्यन को इस टीम ने इसीलिए चुना है क्यूंकि वे ग्वालियर के हैं इसलिए मध्यप्रदेश का युवा वोटर उनकी अपील से प्रभावित होगा ऐसा प्रशासन का मानना है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अनुराग चौधरी के मुताबिक कार्तिक आर्यन से इसके लिए सहमति मिल गई है, उन्होंने कुछ वीडियो भी शूट करके भेजे हैं जिनका उपयोग सोशल मीडिया सहित अलग अलग प्लेटफॉर्म पर जल्दी ही किया जाएगा।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here