ग्वालियर की टॉप 5 खबरें: सोसायटियों का रिकॉर्ड जांच के घेरे में, अतिक्रमण से सड़क हुई जाम

958

ग्वालियर। प्रदेश में भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई शुरू होने के बाद सहकारिता विभाग ने सोसायटियों की जांच करने का फैसला किया है। इसके लिए 16 बिंदु तय किये गए हैं । राज्य सरकार ने भोपाल ,इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन की करीब 1800 सोसायटियों की जांच का फैसला लिया है इनमें इंदौर की सबसे अधिक 860, भोपाल की 610, ग्वालियर की 120, जबलपुर की 85 और उज्जैन की 85 सोसायटियां शामिल हैं।

पूलिस थाने के सामने जाम से 80 फीट की सड़क बची 50 फीट की

शहर के बीच स्थित इंदरगंज थाने के सामने बनी 80 फीट की सड़क जाम के चलते 50 फीट पर सिमट कर रह गई है। इस जाम का बड़ा कारण यहाँ बने गुलम्बर के आसपास खड़े होने वाले वाहन, सड़क पर खड़े होने वाले ठेले  आदि है। खास बात ये है कि पुलिस थाने की पार्किंग भी सड़क पर है। जिला कोर्ट सामने होने के कारण यहाँ भीड़ बहुत रहती है जो जाम का कारण बनती है लेकिन पुलिस यहाँ मूकदर्शक बनी रहती है।

पति की हत्या करने वाली पत्नी को प्रेमी सहित उम्रकैद

माधौगंज थाना क्षेत्र के गिरवाई पहाड़ी पर रहने वाले रघुनाथ उर्फ़ भूरा  की हत्या 17 अक्तूबर 2016 को उसकी पत्नी आरती ने अपने प्रेमी गोविन्द के साथ मिलकर कर दी थी। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने कोर्ट में साक्ष्य प्रस्तुत किये । मामले की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने आरोपी आरती और रघुनाथ को आजीवन कारावास और 10 – 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

क्यू सी आई की टीम का निरीक्षण शुरू, स्कूलों के टॉयलेट्स देखे

क्वालिटी काउन्सिल ऑफ इण्डिया (क्यू सी आई)  की चार सदस्यीय टीम ने गुरूवार से शहर के सरकारी और निजी स्कूलों का निरीक्षण शुरू कर दिया है। टीम के सदस्य दो ग्रुप में निरीक्षण कर रहे हैं। सदस्यों ने स्कूलों में पहुंचकर टॉयलेट्स का निरीक्षण किया। और स्कूल प्रबंधन को सुझाव दिए। 

स्टूडेंट्स से डिबेट में पूछेंगे कैसा रहेगा ऑन लाइन वोटिंग का विकल्प

मतदान और चुनाव से जुड़ी जानकारियों को लेकर उच्च शिक्षा विभाग जल्दी है प्रदेश के कॉलेजों में प्रतियोगिताएं आयोजित करेगा जिसमें वाद विवाद प्रतियोगिता भी होगी जिसमें छात्र छात्राओं से ओन लाइन वोटिंग के विकल्प पर उनके विचार पूछे जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here