Gwalior: ग्रामीणों ने किया पुलिसकर्मियों पर हमला, एक महिला समेत तीन पुलिसकर्मी घायल

ग्वालियर।

देशव्यापी महामारी(pandemic) के आतंक के बीच लॉकडाउन(lockdown) में अपने कर्तव्यों का निष्ठा से पालन करने वाले पुलिसकर्मियों(police) पर लगातार हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे। देश के विभिन्न हिस्सों से लगातार पुलिसकर्मियों पर हमले की खबर सामने आ रही है । इसी बीच मध्यप्रदेश(madhya pradesh) के ग्वालियर(gwalior) जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। ग्रामीणों द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस प्रशासन समझाइश देने गांव पहुंची। जहां ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर अचानक हमला कर दिया। इस हमले में एक महिला सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

दरअसल शुक्रवार को ग्वालियर जिले के तिजारा थाना पुलिस की टीम(Team) को यह सूचना मिली कि गांव में सोशल डिस्टेंसिंग(social distancing) का पालन उचित तरीके से नहीं हो रहा है। जिसके बाद पुलिसकर्मी लोगों को समझाइश देने के लिए गांव पहुंचे। किंतु बढ़ती बहस के बीच ग्रामीण इलाके के लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। वही एक महिला को भी कुछ चोटें आई है। घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही हमला करने वाले ग्रामीणों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब कोरोना वॉरियर्स(corona warriors) पर इस तरह के हमले की खबर सामने आई है। इससे पहले भी देश के विभिन्न हिस्सों सहित मध्य प्रदेश के इंदौर(indore) से भी कोरोना वारियर्स पर हमले की खबर सामने आई थी। इसी को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा संशोधित कानून तैयार किया गया था। जिसमें कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने पर 7 साल की सजा का प्रावधान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here