28 दिसंबर को कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस पर नागपुर में ‘हैं तैयार हम’ रैली, जीतू पटवारी भी होंगे शामिल

Congress Hain Taiyaar Hum Rally : 28 दिसंबर को कांग्रेस अपना 138वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के स्थापना दिवस पर महाराष्ट्र के नागपुर में ‘हैं तैयार हम’ महारैली निकाली जाएगी। इसमें कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित पार्टी पदाधिकारियों और अन्य नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। इसी के साथ देश के अलग अलग हिस्सों से भी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी यहां पहुंचेंगे।

जीतू पटवारी भी होंगे शामिल

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी व अन्य नेता भी नागपुर रैली में शामिल होने जाएंगे। इसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होने लिखा है कि ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कल 28 दिसंबर 2023 को अपने गौरवशाली 138 वर्ष पूर्ण करने जा रही है। स्वतंत्रता संघर्ष से लेकर आज तक राष्ट्र की प्रगति, संपन्नता, सुरक्षा, अखंडता व संप्रभुता तथा देशवासियों का हित व खुशहाली ही कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य रहा है। कांग्रेस स्थापना दिवस के सुअवसर पर नागपुर में ‘हैं तैयार हम’ रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित रहकर हमें कांग्रेस की रीति नीति और विचारधारा को जन-जन तक, घर-घर तक पहुंचाना है।’

लोकसभा चुनावों से पहले शक्तिप्रदर्शन

नागपुर को आरएसएस का गढ़ कहा जाता है और ऐसे में ऑरेंज सिटी में कांग्रेस की ये रैली काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। रैली स्थल का नाम ‘भारत जोड़ो मैदान’ रखा गया है और यहां 5 लाख से अधिक लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के अनुसार ये नागपुर में अब तक की सबसे बड़ी रैली साबित होगी। इस बात की संभावना भी जताई जा रही है कि यहां आगामी लोकसभा चुनाव की थीम और मुद्दों का ऐलान भी हो सकता है। इसे 2024 चुनावों से पहले कांग्रेस के शक्तिप्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News