सीएम डॉ. मोहन यादव ने भोपाल के बोट क्लब पर फहराया तिरंगा, गाया गीत ‘ये देश है वीर जवानों का’

मुख्यमंत्री सहित कई जनप्रतिनिधि आज राजधानी के बोट क्लब पर आयोजित "हर घर तिरंगा अभियान" अंतर्गत तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर पूरा माहौल देशभक्ति के स्वरों से गुंजायमान होकर तिरंगामय हो गया। बता दें कि स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान देश और सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में चल रहा है।

CM

Har Ghar Tiranga : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज राजधानी भोपाल के बोट क्लब पर आयोजित “हर घर तिरंगा अभियान” अंतर्गत तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। यहाँ विभिन्न नावों पर तिरंगे फहराए गए और सारा वातावरण देशभक्ति के भाव से सराबोर हो गया। इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, सांसद आलोक शर्मा, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेंद्र सिंह लोधी, भोपाल की महापौर मालती राय, विधायक भगवान दास सबनानी सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

बोट क्लब पर फहराया तिरंगा

भोपाल के बोट क्लब पर जब आज तिरंगा फहराया गया तो उस समय देशभक्ति के स्वरों से गुंजायमान मध्यप्रदेश की धरती तिरंगामय हो गयी। इस अवसर पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने ‘ये देश है वीर जवानों का’ गीत भी गाया और सारा माहौल देशभक्ति के रंग में रंग गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘भोपाल के बोट क्लब में आज की तिरंगा यात्रा ने पूरे माहौल को देशभक्ति से सराबोर कर दिया। नावों पर लहराते तिरंगे और उत्साह व उमंग से भरे लोगों ने इस अद्भुत नज़ारे को अविस्मरणीय बना दिया।’ इसी के साथ उन्होंने कहा कि हम ये योजना भी बना रहे हैं कि बड़े तालाब पर एक बड़ा तिरंगा लगाएँ, जो दूर से नज़र आए और इससे सभी को देशभक्ति की प्रेरणा देगा।

हर घर तिरंगा अभियान

बता दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत भोपाल के सुभाष नगर आरओबी से निकाली जा रही भव्य तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया था। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए ‘हर घर तिरंगा अभियान’ को सफल बनाने का आह्वान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान देश और सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में चल रहा है। इस अभियान की शुरुआत भारत की स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर, भारत सरकार द्वारा की घई थी। इसके तहत प्रत्येक नागरिक से अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील की गई। अभियान का उद्देश्य देश के हर नागरिक को राष्ट्रीय ध्वज के प्रति गर्व और सम्मान की भावना से जोड़ना है। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत आयोजित किया गया। इसके बाद हर साल स्वतंत्रता दिवस पर बीजेपी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जाता है और इसी क्रम में इस बार भी घर घर में तिरंगा फहराने का आह्वान किया गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News