MP में हाड़ कंपाने वाली सर्दी जारी, भोपाल में कोल्ड डे जैसे हालात

भोपाल। मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है। प्रदेश के कई स्थानों पर बादल छाय रहे। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों में हल्की बारिश हुई है। रात के पारे में लगातार गिरावट जारी है। ठंड का प्रभाव कायम है। कई स्थानों पर कोहरा छाया है। राजधानी भोपाल में दिन भर बादल छाय रहे। 

प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में वारासिवनी में 30 मिमी वर्षा हुई है। इसके साथ ही करेली में 20 मिमी, मलाजखंड में 19 मिमी , नरङ्क्षसहपुर में 11 मिमी, अमरवाडा, पाटन , कटनी एवं बिछिया में 10 मिमी, जबलपुर 6 मिमी, पचमढ़ी 6 , सिवनी में 5.2 , बैतूल एवं उमरिया 3.8 मिमी, मंडला में 3 मिमी, दमोह में 1 तथा होशंगाबाद में 0.5 मिमी सहित कुछ अन्य स्थानों पर बूंदाबांदी हुई है।

प्रदेश में आज सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री ग्वालियर में रिकार्ड किया गया है। इसके अलावा दतिया में 5.6, शिवपुरी में 6, टीकमगढ़ में 6,खजुराहो में 6.4 , गुना में 6.8, नरङ्क्षसहपुर 7.2, नौगांव में 7.6, रायसेन में 8,धार में 8.5, खरगोन में और सागर में 9.6 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ है।

शीहलहर का प्रकोप जारी

भोपाल में शीतल दिन (कोल्ड डे) के हालात है। सुबह कोहरा भी रहा। जिससे द्रश्यता 600 मीटर तक ही रही। बाद में बीच बीच में धूप भी चमकी लेकिन धूप बेअसर रही। यहां न्यूनतम तापमान मंगलवार की तुलना में 0.3 डिग्री बढ़ कर 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ लेकिन ठिठुरन भरी ठंड और गलन बरकरार है। लोग घरों में बैठे हुए भी ठिठुरते रहे।

यहां बारिश का आसार

इसके साथ ही रतलाम , उज्जैन , शाजापुर , टीकमगढ , इंदौर , खजुराहो , ग्वालियर, दमोह एवं नौगांव में कोहरा रहा । मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में होशंगाबाद, शहडोल , जबलपुर , भोपाल , रीवा और सागर संभागों के जिलों में कहीं कहीं बारिश होने के आसार हैं तथा ग्वालियर , दतिया , मुरैन एवं ङ्क्षभड जिलों में कहीं कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। प्रदेश में 3 या 4 जनवरी से पारा फिर लुढक़ने लगेगा और कडाके की ठंड शुरू हो जायेगी। कोहरे के कारण दिल्ली और उत्तर से आने वाली ट्रेने दो से पांच घंटे तक विलंब से भोपाल पहुंच रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here