पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद MP में पुलिस ने घोषित किया अलर्ट

high-alert-in-madhya-pradesh

भोपाल। इंडियन एयर फोर्स द्वारा पाकिस्तान पर हमले के बाद देश भर में सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मध्य प्रदेश में भी मंगलवार को सुरक्षा के मद्देनजर डीजीपी विजयकुमार सिंह ने अलर्ट घोषित कर दिया है। उन्होंने आज इस संबंध में प्रदेश के सभी एसपी, रेंज डीआईजी और जोन आईजी से हालात जाने और सुरक्षा सम्बन्धी निर्देश दिए हैं।

जानकरी के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अफसरों से चर्चा की। उन्होंने पुलिस अफसरों को निर्देश दिए हैं कि सभी संवेदनशील जिलों में पुलिस व्यवस्था की समीक्षा की जाए। उन्होंने कहा है कि किसी भी इलाके में कोई भी घटना धार्मिक झगड़े में न बदले इसका विशेष ध्यान रखा जाए। 

जबलपुर में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी 

पीएचक्यू के निर्देश पर जबलपुर पुलिस भी अलर्ट मोड में है, जिले के चारों तरफ पुलिस बल तैनात किया गया है।  इसके अलावा सभी सीएसपी और थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो पूरी तरह से अलर्ट रहे। जबलपुर एसपी अमित सिंह के मुताबिक जिले में कई स्थानों में फिक्स पुलिस पॉइंट लगाए गए हैं इसके अलावा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो चौकन्ने रहे हालांकि पूरे जिले में अभी तक किसी भी प्रकार की अप्रिय सूचना नहीं मिली है फिर भी आने वाले कुछ और समय तक हाई अलर्ट रहेगा और पुलिस पूरी तरह से चौकन्नी रहेगी।

गौरतलब है कि भारतीय सेना के हमले के बाद दोनों देशों के बीच हालात तनाव बढ़ गया है, देश भर में सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश का खंडवा जिला सबसे अधिक संवेदनशील माना जाता है। यहां सिमी आतंकियों का प्रभाव है। इसलिए देश में जब भी हाईअलर्ट जारी किया जाता है तो खंडवा क्षेत्र में पुलिस मुस्तैदी बढ़ा दी जाती है जिससे किसी भी तरह के हालात न बिगड़ें। दो साल पहले राजधानी में हुए जेल ब्रेक के बाद खंडवा में कई झगड़े हुए थे जिन्हें साम्प्रदायिक रुप देने की कोशिश की गई थी लेकिन पुलिस ने वक्त रहते इन पर काबू कर लिया था।