MP के इस जिले की हर जनपद में हाईटेक होंगे स्कूल, मंत्री ने किए कई बड़े ऐलान

मंत्री ने ऐलान करते हुए कहा है कि नीमच में टिश्‍यू कल्‍चर लेब की स्‍थापना की जायेगी और हर जनपद क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्‍त स्‍कूल बनाया जायेगा।

कोरोना पॉजिटिव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भले ही मध्य प्रदेश (MP) में कोरोना के प्रभाव के चलते स्कूल (School) ना खुले हो लेकिन प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) लगातार शिक्षा(Education) और छात्रों (Student) पर फोकस किए हुए है। स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) हो या मध्य प्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) लगातार भविष्य को देखते हुए छात्रों के हित में फैसले ले रही है। इसी कड़ी में शिवराज कैबिनेट में सूक्ष्म लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री ने ऐलान करते हुए कहा है कि नीमच में टिश्‍यू कल्‍चर लेब की स्‍थापना की जायेगी और हर जनपद क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्‍त स्‍कूल बनाया जायेगा।

यह भी पढ़े.. कलेक्टर ने स्कूल की अव्यवस्थाओं पर लगाई फटकार, एसडीएम को दिए ये निर्देश

आज शनिवार को नीमच (Neemuch) में मुख्‍यमंत्री किसान कल्‍याण योजना (Chief Minister Kisan Kalyan Yojana) के तहत कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे सूक्ष्म लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा (Minister Omprakash Sakhalecha) ने कहा कि नीमच में टिश्‍यू कल्‍चर लेब (Tissue culture lab) की स्‍थापना की जायेगी और हर जनपद क्षेत्र में 40 करोड की राशि खर्च कर सर्व सुविधायुक्‍त स्‍कूल बनाया जायेगा। इन स्कूलों में निजी स्‍कूलों (School) से भी बेहतर शिक्षा की व्‍यवस्‍था होगी।

मंत्री सखलेचा ने कहा कि हर पंचायत क्षेत्र(Panchayat Area) में खेल का मैदान(Playground  बनाया जायेगा। गाँवों में आबादी क्षेत्र में लोगो को उनके मकान के पट्टे का मालिकाना अधिकार-पत्र प्रदान किया जायेगा। उन्‍होने कहा कि अगले तीन सालों में हर गाँव घर तक पीने का स्‍वच्छ पानी, नल के माध्‍यम से उपलब्‍ध कराने की योजना पर काम चल रहा है।इस मौके पर दमोह से मुख्‍यमंत्री किसान कल्‍याण योजना के राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया। जिसे उपस्थितजनों ने देखा व सुना।