MP के इस जिले की हर जनपद में हाईटेक होंगे स्कूल, मंत्री ने किए कई बड़े ऐलान

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भले ही मध्य प्रदेश (MP) में कोरोना के प्रभाव के चलते स्कूल (School) ना खुले हो लेकिन प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) लगातार शिक्षा(Education) और छात्रों (Student) पर फोकस किए हुए है। स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) हो या मध्य प्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) लगातार भविष्य को देखते हुए छात्रों के हित में फैसले ले रही है। इसी कड़ी में शिवराज कैबिनेट में सूक्ष्म लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री ने ऐलान करते हुए कहा है कि नीमच में टिश्‍यू कल्‍चर लेब की स्‍थापना की जायेगी और हर जनपद क्षेत्र में सर्व सुविधायुक्‍त स्‍कूल बनाया जायेगा।

कलेक्टर ने स्कूल की अव्यवस्थाओं पर लगाई फटकार, एसडीएम को दिए ये निर्देश

आज शनिवार को नीमच (Neemuch) में मुख्‍यमंत्री किसान कल्‍याण योजना (Chief Minister Kisan Kalyan Yojana) के तहत कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे सूक्ष्म लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा (Minister Omprakash Sakhalecha) ने कहा कि नीमच में टिश्‍यू कल्‍चर लेब (Tissue culture lab) की स्‍थापना की जायेगी और हर जनपद क्षेत्र में 40 करोड की राशि खर्च कर सर्व सुविधायुक्‍त स्‍कूल बनाया जायेगा। इन स्कूलों में निजी स्‍कूलों (School) से भी बेहतर शिक्षा की व्‍यवस्‍था होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)