होम आइसोलेशन: प्रभारी अधिकारी नियुक्त, भूपेंद्र सिंह बोले-स्थानीय परिस्थितिनुसार कार्यवाही करें

होम आइसोलेशन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए मप्र सरकार (MP Government) ने होम आइसोलेशन(Home isolation) वाले मरीजों पर विशेष ध्यान देना शुरु कर दिया है।इसी कड़ी में आज शनिवार कोमेडिसिन किट और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों को पहुँचाने के लिए प्रत्येक जोन, वार्ड के अनुसार प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये गये हैं।इस संबंध में आदेश जारी कर दिये गए हैं। वही कहा गया है कि  छोटे निकायों में वार्ड और जोन के अनुसार प्रभारी अधिकारी या टीम की आवश्यकता न हो तो स्थानीय परिस्थिति अनुसार कार्यवाही की जाए।

मप्र में एक्टिव केस 87 हजार पार, सीएम शिवराज सिंह बोले-अब इस रणनीति पर करेंगे काम

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में होम आइसोलेशन में स्थित कोविड मरीजों को उनके घर पर ही कोविड-19 के स्व-प्रबंधन के लिये आवश्यक मेडिसिन किट और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों को पहुँचाने के लिए प्रत्येक जोन, वार्ड के अनुसार प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये गये हैं।इस संबंध में आदेश जारी कर दिये गए हैं।  प्रत्येक जिले में होम आइसोलेशन में स्थिति मरीजों के मॉनिटरिंग के लिए कन्ट्रोल रूम या कंट्रोल कमांड सेन्टर संचालित हैं। इस व्यवस्था के संचालन के लिए यथा संभव इसे ही केन्द्र बिन्दु बनाया जाए। छोटे निकायों में वार्ड और जोन के अनुसार प्रभारी अधिकारी या टीम की आवश्यकता न हो तो स्थानीय परिस्थिति अनुसार कार्यवाही की जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)