दतिया, सत्येन्द्र सिंह रावत

मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि विधायी विभाग मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने रविवार को ग्रामीण क्षेत्रों के समुचित विकास का (डीएनएम) माॅडल का जिगना ग्राम पंचायत पहुंच कर शिलान्यास किया, जिसकी कीमत 1 करोड़ 58 लाख बताई जा रही है। इस दौरान गृह मंत्री द्वारा ग्राम पंचायत जिगना को अनेकों सौगातें दी गई।

कल किया जाएगा शिविर का आयोजन

उन्होंने कार्यक्रम के दौरान ग्राम पंचायत जिगना के ग्रामीणों द्वारा कई शिकायतों का भी निराकरण किया और संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए कि सोमवार को 11 बजे शिविर लगाकर सभी ग्रामवासियों की शिकायतों का निराकरण किया जाए। साथ ही जिन शिकायतों का निराकरण करने में समय लगे उन शिकायतकर्ताओं को समझाइश देकर उचित समय दिया जाये, जिससे वो बार-बार परेशान न हो। यदि इस काम में कोई लापरवाही बरती जायेगी तो उस अधिकारी, कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। ग्राम पंचायत जिगना पहुंचने पर गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र का रास्ते में जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ।

प्रदेश सरकार ने की हर संभव मदद

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इस भीषण कोविड-19 की महामारी में भी प्रत्येक व्यक्ति की हर संभव मदद की है। हमारी सरकार ने गरीबों एवं किसानों को भी हर संभव मदद पहुंचाई है, साथ ही हमारी सरकार ने गरीबों को मिलने वाले राशन को एडवांस में तीन माह का दिया जिससे वह भूखे नहीं सोए। हमने इस बीमारी में प्रत्येक बाहर से आने वाले व्यक्ति को गतंव्य स्थान तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में भी प्रत्येक व्यक्ति को चाहे उसके पास पात्रता पर्ची हो या न हो उसे राशन मिलेगा।

गांव का वातावरण रखता है जीवन को शुद्ध और स्वस्थ्य

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कार्यक्रम के दौरान घोषणा की जिगना से निचरौली तक सड़क मार्ग के लिए 2 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अन्य सड़कों से भी जिगना को मुख्य मार्ग से जोड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि गांव का वातावरण होता है जो जीवन को शुद्ध और स्वस्थ्य रखता है और भारत की संस्कृति को उजागर करता है। इसी वजह से हमारे दतिया एवं दतिया के ग्रामों पर पीताम्बरा माई की कृपा होने पर कोरोना का कम असर हुआ है।

करना चाहता हूं हर गांव की कायापलट – गृह मंत्री

उनहोंने कहा कि आने वाले दिनों में भी हमारी सरकार तीन माह का राशन और देगी। उन्होंने कहा कि मैं तो जनता का सेवक हूं और सेवा करना ही मेरा मुख्य लक्ष्य है। मेरी कल्पना है कि प्रत्येक गांव की कायापलट हो एवं हर गांव में विकास हो। कार्यक्रम में विपिन गोस्वामी द्वारा दतिया एवं ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहे विकास की विस्तार से जानकारी दी।
गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र द्वारा ग्राम पंचायत जिगना पहुंचकर आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों, समाजसेवियों एवं पत्रकारों का प्रशंसा-पत्र एवं शाॅल एवं श्रीफल से सम्मान किया और उन्होंने कहा कि यह सब लोग हमारे समाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे आशा है आगे भी यह लोग अपना कार्य कर्तव्य निष्ठा से करते रहेंगे।

कार्यक्रम में सुरेन्द्र बुधौलिया, प्रदीप अग्रवाल, आषाराम अहिरवार, कमलू चैबे, प्रमोद पुजारी, अतुल भूरे चैधरी, धीरू दांगी, सतीष यादव, विनय यादव, योगेष सक्सैना सहित अन्य गणमान्य जन, जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।
गृहमंत्री द्वारा वरिष्ठ नागरिकों, समाजसेवियों एवं पत्रकारों का सम्मान किया गया।