27 मई को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुलाई मंत्री समूह की बैठक, अनलॉक को लेकर होगी चर्चा

गृह मंत्री सभी मंत्रियों से 1 जून से कोरोना कर्फ्यू को चरणबद्ध तरीके से खोलने को लेकर विचार-विमर्श करेंगे।इसके लिए मंत्री समूह के सभी मंत्रियों को आवश्यक सूचना प्रेषित कर दी गई है।

गृह मंत्री और कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक्टिव केसों की संख्या 43258 है और 7 दिनों की औसत पॉजिटिविटी रेट 4.5% है। वही 45 जिलों में कोरोना संक्रमण 5% से कम और 7 जिलों में अधिक है और संक्रमण की दृष्टि से प्रदेश का देश में 19 वाँ स्थान है, ऐसे में आगामी 31 मई तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण शून्य करने के प्रयास किए जा रहे है।इसी के चलते गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा(Home Minister Dr. Narottam Mishra) की अध्यक्षता में गुरुवार को 27 मई प्रातः 11:30 बजे मंत्रालय में मंत्री समूह की बैठक बुलाई गई है।

यह भी पढ़े.. MP में एक्टिव केस 43 हजार पार, कलेक्टर से बोले CM- सागर में क्यों बढ़ रही पॉजिटिविटी

इस बैठक में गृह मंत्री सभी मंत्रियों से 1 जून से कोरोना कर्फ्यू को चरणबद्ध तरीके से खोलने (Unlock 2021) को लेकर विचार-विमर्श करेंगे।इसके लिए मंत्री समूह के सभी मंत्रियों को आवश्यक सूचना प्रेषित कर दी गई है। बैठक में जून माह से कोरोना कर्फ्यू (MP Corona Curfew) को सुनियोजित रूप से चरणबद्ध प्रक्रिया के अनुरूप समाप्त किए जाने पर चर्चा होगी। अनलॉक के साथ सामान्य जनजीवन बहाल किए जाने के लिए प्रस्तावित रणनीति को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए मंत्री समूह द्वारा आवश्यक विचार विमर्श किया जाएगा।

इसके अलावा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा कोविड-19 संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जन जागरूकता एवं प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से भविष्य की रणनीति निर्धारण के लिए गठित मंत्री परिषद समूह की बैठक की अध्यक्षता करेंगे बैठक में मंत्री समूह के सदस्य वर्चुअल सम्मिलित होंगे। सभी सदस्यों को इसमें सम्मिलित होने के लिए आवश्यक लिंक भेज दी गई है।

यह भी पढ़े.. Bank Holiday 2021: जल्द निपटा लें अपने जरुरी काम, जून में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश पिछले 24 घंटे में 2182 नए केस सामने आए हैं और 72 की मौत हो गई। 7486 मरीज स्वस्थ हुए हैं, इसके बाद सक्रिय प्रकरणों की संख्या 43 हजार 258 रह गई है। 7 दिनों की औसत पॉजिटिविटी रेट 4.5% है तथा आज की पॉजिटीविटी दर 3.1% है।7 जिलों इंदौर (8.6%), भोपाल (8.4%), सागर (7.3%), रतलाम (7%), रीवा (6.5%), सीधी (5.2%) तथा अनूपपुर (7.3 %) में ही 5% से अधिक साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी दर है। तीन जिलों इंदौर (623), भोपाल (433) तथा सागर (108 ) में 100 से अधिक नए प्रकरण आए हैं।