पश्चिम बंगाल में गरजे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, बोले- बताओ असली किसान कौन?

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दौरे पर चल रहे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह एवं जेल मंत्री और बंगाल के चुनाव प्रभारी डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) आज शनिवार को वर्धमान पूर्वी ग्रामीण अंचल क्षेत्रो में पहुंचे, जहां ग्रामीणों और किसानों द्वारा उत्साह और उमंग के साथ उनका पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया।सभा को संबोधित करते हुए मिश्रा ने सवाल करते हुए कहा कि असली किसान (Farmers) कौन है ? लाल किले की प्राचीर का चीरहरण करने वाले या बंगाल जैसे राज्य में अपनी किस्मत बदलने का इंतज़ार करने वाले।

यह भी पढ़े… मुरैना कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई – 4 अधिकारियों को नोटिस, वेतन काटने के भी निर्देश

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कृषि क़ानून (Agricultural law) के आने के बाद से लगातार इसको रद्द करने की मांग चल रही है। इसको लेकर 2 महीने से दिल्ली (Delhi) को बंधक भी बनाया हुआ है, लेकिन आंदोलन (Farmers Protest) की मर्यादा और देश के संविधान (Constitution) को तार तार करने कि हिमाक़त ने आज देश को ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि असली किसान है कौन? केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Government) अपनी पूरी समर्थता के साथ किसानों को कृषि कानून के फायदे बताने में लगी है। वही पार्टी द्वारा  पूरे देश मे जनजागरण अभियान चला रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)