गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कमलनाथ पर कटाक्ष, ‘हे नाथ..यदुवंशियों से इतनी दूरी क्यों’

narottam mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के मध्यप्रदेश में प्रवेश से पूर्व ही कांग्रेस ने यात्रा के बहाने वरिष्ठ नेताओं को ठिकाने लगाने का काम शुरू कर दिया है। कमलनाथ (kamalnath) ने वरिष्ठ नेता अरुण यादव (Arun Yaday) को हटा कर भारत जोड़ो यात्रा के लिए निर्दलीय सुरेन्द्र सिंह शेरा (Surendra Singh Shera) को यात्रा प्रभारी बना दिया हैं। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव को यात्रा प्रभारी बनाने के बाद हटा देने पर वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से कहा है कि ‘इतना भर बता दो कि यदुवंशियों से इतनी दूरी क्यों हैं।’

“दल पर नहीं, निर्दलीय पर भरोसा है कमलनाथ को”, शेरा को लेकर बीजेपी ने फिर कसा तंज

नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस हमेशा से ही आदिवासी व ओबीसी वर्ग के नेताओं को अपमानित कर उनका हक मारती आयी है । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव का इस तरह अपमान करना कांग्रेस के लिए कोई नई बात नही है। नेताओं के अपमान का पूरा इतिहास है। इससे पहले अरुण यादव का लोकसभा टिकिट ऐन वक्त पर काट दिया, जबकि वह लंबे समय से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। इससे पहले उनके पिता सुभाष यादव जी के साथ भी कांग्रेस ने अन्याय किया था, वह मुख्यमंत्री बनने के प्रबल दावेदार थे। विधायकों का बहुमत भी उनके साथ था लेकिन उनकी जगह दिग्विजय सिंह को मुख्यमंत्री बना दिया गया था।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।