Murder Mystery : लापता पत्नी, बेहाल पति और राज़ के 15 महीने, कहानी पूरी फिल्मी है

इस तरह हुआ कत्ल का पर्दाफाश, लंबे समय तक विक्टिम कार्ड खेलता रहा आरोपी

Husband killed his wife and buried her body nearby : एक लापता महिला, परेशान पति, लंबा इंतजार और फिर जब मर्डर मिस्ट्री का पर्दाफाश हुआ तो लोगों के होश उड़ गए। ये किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं और इसमें पुलिस लंबे समय से अपराधी की किसी एक चूक का इंतजार कर रही थी। आखिरकार 18 महीने बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा और फिर इस कत्ल का राज़ खुला।

आरोपी ने खेला विक्टिम कार्ड

ये मामला है केरल के नजरक्कल पुलिस थाना क्षेत्र के एर्नाकुलम इलाके का। संजीव  (48 वर्ष) और राम्या (36 वर्ष) एक हैप्पी कपल थे। उनकी जिंदगी हंसी खुशी चल रही थी कि अचानक अगस्त 2021 में राम्या गायब हो जाती है। पत्नी के लापता होने के बाद संजीव उसे हर जगह तलाशता है, उसकी याद में रो रोकर पागल हो जाता है। आसपास के लोग भी संजीव की हालत देखकर बेहद दुखी थे। आखिर फरवरी 2022 में संजीव ने अपनी पत्नी राम्या की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस की स्पेशल टीम को इस केस पर लगाया गया और जांच शुरू हुई।

पुलिस को शुरू से ही संजीव पर शक था। उससे जब भी पूछताछ की जाती वो विक्टिम कार्ड खेलकर बचने की कोशिश करता। वो बार बार अपने बयान भी बदल रहा था और इसी कारण पुलिस का शक बढ़ता गया। संजीव ने इस दौरान अपने बच्चों को भी ये कह दिया कि उनकी मां किसी और के साथ भाग गई है। आसपास के लोगों और रिश्तेदारों को भी वो अलग अलग कहानियां सुनाता रहा। लेकिन पुलिस ने साल भर उसपर नजर बनाए रखी और इस दौरान सबूत भी इकट्ठा करती रही। आखिर पर्याप्त सबूत मिल जाने के बाद उसने संजीव को गिरफ्तार किया और फिर इस साजिश का खुलासा हुआ।

झगड़े के बाद हत्या

शुरूआती पूछताछ के बाद पता चला है कि हत्या वाले दिन राम्या और संजीव का किसी बात को लेकर फोन पर झगड़ा हुआ था। गुस्साया संजीव जब घर लौटा तो बात और बढ़ गई और उसने गला घोंटकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद उसने शव को घर के पास ही दफना दिया और लोगों के सामने पत्नी के लापता हो जाने का नाटक करता रहा। करीब 6 महीने बाद उसने पत्नी के गुमशुदा होने की रिपोर्ट पुलिस में लिखाई। इस दौरान वो लोगों को गुमराह करता रहा और लोग भी उसकी एक्टिंग को सच मानते हुए उसी से सहानुभूति जताते रहे। बाद में उसने अपने घरवालों और रिश्तेदारों को ये कह दिया कि पत्नी किसी और के साथ भाग गई है और दूसरी शादी की तैयारी करने लगा। अब पुलिस को खुदाई में महिला के शव के अवशेष मिले है और वो आगे की कार्रवाई कर रही है। संजीव को हत्या और सबूत नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के खुलासे से इलाके में सनसनी फैल गई है।