चुनाव लड़ने पर बोले सिंधिया- एमपी की किसी भी सीट से लड़ने को तैयार हूं मैं

I-am-ready-to-contest-elections-from-any-seat-of-MP

भोपाल।

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने एमपी में 29  में से  22 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, लेकिन अब भी इंदौर, गुना और ग्वालियर सीट जैसे हाईप्रोफाइल सीटों को होल्ड पर रखा हुआ है। कांग्रेस इन सीटों पर अबतक प्रत्याशी का नाम तय नही कर पाई है।तीनों सीटों पर कांग्रेस का जबरदस्त पेंच फंस गया है। गुना से सिंधिया के नाम अबतक ऐलान ना होने पर कयास लगाए जा रहे है कि पार्टी सिंधिया को किसी और सीट(ग्वालियर या इंदौर) से चुनाव लड़वा सकती है। हालांकि सिंधिया ने भी इस बात के संकेत दिए है। उन्होंने कहा है कि गुना-शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना या मालवा अंचल की किसी भी सीट से चुनाव लड़ाएं, मैं तैयार हूं।

            दरअसल, गुरुवार को कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से चर्चा के दौरान ने लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है। सिंधिया ने मुझे कहां से चुनाव लड़ना है, यह मैं नहीं, बल्कि पार्टी तय करेगी। पार्टी चाहे मुझे गुना-शिवपुरी, चाहे ग्वालियर, मुरैना या मालवा अंचल की किसी भी सीट से चुनाव लड़ाए, मैं तैयार हूं। क्योंकि इन सभी जगह से मेरे रिश्ते राजनीतिक नहीं, बल्कि व्यक्तिगत हैं। वहां के लोगों से भी मैं राजनीति से नहीं, बल्कि व्यक्तिगत रूप से जुड़ा हुआ हूं। सिंधिया ने कहा कि मैं राजनीति में नहीं, बल्कि जनसेवा में हूं। अपने पिता की तरह विकास और प्रगति में विश्वास करता हूं। विधानसभा चुनाव में जनता ने हम पर विश्वास किया है। अब उस विश्वास पर खरा उतरना हमारी जिम्मेदारी है। 

       बता दे कि कांग्रेस ने अबतक प्रत्याशियों की तीन लिस्ट जारी कर दी है, लेकिन सात सीटो इंदौर, गुना-शिवपुरी, ग्वालियर, राजगढ़, भिंड, विदिशा और धार पर उम्मीदवार घोषित नही किए है। मंगलवार को हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सिंधिया का नाम गुना से फायनल कर लिया गया था लेकिन गुरुवार को जारी लिस्ट में सिंधिया के नाम का ऐलान नही किया गया। जिससे सिंधिया के सीट बदलने की अटकलें फिर तेज हो गई है, कयास लगाए जा रहे है पार्टी इंदौर या ग्वालियर से सिंधिया को मैदान में उतार बड़ा खेल कर सकती है। वही सिंधिया ने बयान ने भी इस बात के संकेत दे दिए है। वही बीजेपी ने भी अभी तक इन सीटों पर अपने पत्ते नही खोले है, संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी के ऐलान के बाद कांग्रेस उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। कांग्रेस को पहले बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट का इंतजार है। हालांकि दिग्विजय के भोपाल से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से ही सिंधिया के इंदौर से चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही है। खबर है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को इन तीनों सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

शिवराज पर बोला हमला

इस दौरान सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज पर जमकर निशाना साधा। शिवराज के 15 साल के कार्यकाल पर कटाक्ष करते हुए सिंधिया ने कहा कि आप बुद्धिजीवी वर्ग से हो आप ही बताओ कि भाजपा के प्रदेश में 15 वर्ष के शासनकाल में शिवपुरी को क्या मिला। जनसेवा को राजनीति के माध्यम से सिंधिया परिवार हमेशा करता आया है और करता रहेगा, शिवपुरी क्षेत्र के विकास और प्रगति में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी यही सिंधिया परिवार चाहता है।