ICC World Cup 2019: टीम इंडिया का ऐलान, इन 15 खिलाडियों को मिला मौक़ा

ICC-World-Cup-2019-team-india-announced-

खेल डेस्क: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019  के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन कर लिया गया है| विराट कोहली की कप्तानी 15 सदस्यीय टीम इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप खेलेगी| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति का ऐलान किया। बीसीसीआई ने 15 भारतीय खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को जगह नहीं मिली है। टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी गई है, वहीं रोहित शर्मा उपकप्तानी करेंगे। 

टीम इस प्रकार है 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी। 

5 जून को इंडिया का पहला मैच 

इस लिस्ट में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को जगह नहीं मिली है। धोनी की जगह विकेट कीपर के विकल्प के तौर पर दिनेश कार्तिक को दूसरा विकेटकीपर के तौर पर टीम में रखा गया है। विजय शंकर, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक को टीम में रखा गया है।  चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए विजय शंकर को टीम में शामिल किया है। सोमवार दोपहर मुंबई में हुई चयनकर्ताओं की बैठक के बाद यह घोषणा की गई। बैठक में विराट कोहली और चीफ कोच रवि शास्त्री भी शामिल हुए। क्रिकेट वर्ल्ड कप इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होगा। टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथप्मटन में है।