IMD Alert : चक्रवात से 10 राज्यों में बारिश का अलर्ट, गरज चमक की चेतावनी, इन राज्यों में सर्दी की दस्तक, पर्वतों पर बर्फबारी, जानें पूर्वानुमान

imd rainfall weather

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट मौसम में (Weather update) बदलाव का सिलसिला शुरू है। दरअसल कई राज्यों में बारिश से हाल बेहाल है। IMD Alert ने एक बार फिर से 10 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। पूर्वी राज्य में असम मेघालय मणिपुर नागालैंड भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली की हवा को काफी खराब करार दिया गया है। हालांकि चक्रवाती तूफान सी तरंग की वजह से हवा थोड़ी साफ हुई है। बिहार झारखंड में भी चक्रवाती तूफान का असर नजर आ रहा है। कुछ जगह पर तापमान में गिरावट के साथ तेज हवाएं चल रही है। साथ ही बूंदाबांदी का दौर भी जारी है।

दिवाली पर जब हर साल राष्ट्रीय राजधानी पटाखे पराली के प्रदूषण से जूझ रही थी। दिल्ली की हवा बेहद प्रदूषित हो गई थी। IMD Alert की मानें तो कई सारे मौसमी प्रणाली एक साथ आने से दिल्ली की हवा साफ हुई है। कई हजार किलोमीटर दूर मेघालय और बांग्लादेश में जो चक्रवर्ती तैयार हुए हैं। उसे दिल्ली की हवा को साफ करने में बड़ी भूमिका देखने को मिली है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi