MP News : हाथ में राखी और फूल माला लेकर सीएम हाउस पहुंची NHM सपोर्ट स्टाफ, सीएम से लगाई गुहार

MP NHM Protest, NHM Outsource Demand : लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारी और आउटसोर्सिंग कर्मचारी सरकार से गुहार लगा रहे हैं। वही सरकार द्वारा कोई सुनवाई नहीं होने पर आज सुबह 8:30 बजे से सपोर्ट स्टाफ पॉलिटेक्निक चौराहे पर एकत्रित हुए हैं। पॉलिटेक्निक चौराहे से रैली बनाकर सभी महिलाएं- सपोर्ट स्टाफ अपने हाथों में राखी और फूल माला लेकर सीएम हाउस तक पहुंचेगी।

दरअसल राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से हटाकर रोगी कल्याण समिति आउटसोर्स किए गए सपोर्ट स्टाफ कर्मचारी और निष्कासित कर्मचारियों को विभाग में रिक्त पद पर समायोजन करने की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी लामबंद हुए हैं। 22 अगस्त सुबह 8:30 बजे से कर्मचारी पहुंचने चौराहे पर हजारों की संख्या में एकत्रित हुए हैं। वहां से रैली बनाकर सभी एनएचएम कार्यकर्ता और महिलाएं अपने हाथों में राखी और फूल माला लेकर सीएम हाउस पहुंचेंगी। वहां पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राखी भेंट कर आशीर्वाद लेंगी। साथ ही अपनी मांगों को पूरा करने की भी गुहार लगाएंगी।

हजारों की संख्या में पुलिस तैनात किए गए हैं। हाथ में राखी और फूल माला लेकर महिलाएं सीएम हाउस पहुंच गई है। वहां पर लगातार गुहार लगाई जा रही है। महिलाओं की मांग है कि आउटसोर्स कर्मचारी को वापस सेवा में लिया जाए।

इसके साथ ही उनकी अन्य प्रमुख मांगे हैं :

  • एनएचएम कार्यकर्ताओं और कर्मचारियों की मांग है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा से हटाकर रोगी कल्याण समिति और आउटसोर्स किए गए सपोर्ट स्टाफ कर्मचारियों को विभाग के रिक्त पदों पर नियमित किया जाए या उन्हें राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में मर्ज किया जाए और अन्य कर्मचारियों की तरह समस्त सेवाएं उपलब्ध कराई जाए।
  • निष्कासित कर्मचारियों को पुनः सेवा में शत प्रतिशत वापस लिया जाए
  • विभाग में आउटसोर्स द्वारा भर्ती किए गए डाटा एंट्री ऑपरेटर और सपोर्ट स्टाफ को एनएचएम में मर्ज किया जाए।
  • स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स प्रथा को तत्काल समाप्त किया जाए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News