दिल्ली में कैबिनेट मंत्री से मिलीं इमरती, उपचुनाव की रणनीतियों पर हुई चर्चा

भोपाल।

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में उपचुनाव(by-election) को लेकर सियासी हलचल तेज़ हो गई है। सिंधिया(scindia) समर्थक सारे पूर्व मंत्रियों और विधायकों ने दिल्ली(delhi) में डेरा डालना शुरू कर दिया है। इसी बीच प्रदेश की पूर्व मंत्री इमरती देवी(imarti devi) ने रविवार को दिल्ली में कैबिनेट मंत्री(cabinet minister) नरेंद्र सिंह तोमर(narendra singh tomar) से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में उपचुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा हुई है। वहीँ इस बैठक में ग्वालियर ग्रामीण के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष मोहन सिंह भी मौजूद रहे।

दरअसल रविवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय कृषि मंत्री और ग्वालियर चंबल के दिग्गज बीजेपी नेता नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। मुलाकात के वक़्त उनके साथ ग्वालियर चम्बल के नेता मोहन सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान तीनों नेताओं में 24 सीटों पर उपचुनाव की तैयारियों और रणनीतियों पर बात हुई। कैबिनेट मंत्री तोमर से मिलने के बाद इमरती देवी ने भाजपा नेता और राज्यसभा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की।

बता दें कि उपचुनाव से पहले सभी सिंधिया समथक नेताओं ने दिली में जमावड़ा लगा दिया है। सूत्रों के मुताबिक कई सिंधिया समर्थक नेताओं ने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने के साथ ग्वालियर चंबल के बीजेपी के बड़े नेताओं में शुमार नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की है। वहीँ इससे पहले सभी पूर्व मंत्री और विधायकों ने भोपाल पहुंचकर पार्टी अध्यक्ष वी डी शर्मा सहित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में जिन 24 सीटों पर चुनाव होना है। वो ग्वालियर चम्बल का इलाका है ऐसे में ग्वालियर चंबल के लिए पार्टी के नेताओं की उपचुनाव में खास रणनीति होगी।