इंदौर में शादी समारोह में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां, 2 परिवारों पर केस दर्ज

दो परिवार कोरोना नियमों को ताक पर रख कर शादी कर रहे थे जिनपर पर कार्रवाई की गई ।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। विवाह समारोह वाकई किसी भी परिवार के खुशी के बड़े क्षणों में शामिल होता है. लेकिन वर्तमान में कोविड -19 (COVID-19) की दूसरी वेव ने ऐसा कोहराम मचा रखा है कि हर सरकार से लेकर देश का हर एक व्यक्ति परेशान है। कोरोना के संकट काल मे भले ही राज्य सरकार (state government) ने कम लोगों के बीच विवाह की रस्मों को अदा करने की अनुमति दी हो, लेकिन कुछ लोग है कि मानना ही नहीं चाह रहे है कि कोरोना एक बड़ा संकट है।

यह भी पढ़ें…मंडी कर्मचारियों को लेकर कृषि मंत्री कमल पटेल की बड़ी घोषणा, ये मिलेगी सुविधा

कुछ ऐसा ही इंदौर (Indore) के राउ (Rau) में देखने को मिला जिसके बाद पुलिस को शादी समारोह में दखल देना ही पड़ा और आखिरकार खुशियों के रंग में कोरोना के नियमो की भंग पड़ गई। जिसके चलते राउ में रहने वाले दो परिवारों को अब कानूनी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। मिली जानकारी के मुताबिक 27 अप्रैल की शाम को राउ निवासी एक परिवार में दूल्हे के बड़े भाई ने तामझाम के साथ रिसेप्शन का आयोजन रख लिया। कोरोना नियमों को ताक पर रखकर ये आयोजन राउ की ब्रज विहार कालोनी में किया जा रहा था, जहां बड़ी संख्या में मेहमानों का जमावड़ा हो गया था। इसके बाद राउ पुलिस को समारोह की जानकारी लगी तो पुलिस मौके पर मेहमान बनकर जा पहुंची और बिगड़ती स्थिति को देख पुलिस अपने खाकी रूप में आ गई। फिर क्या था आयोजन स्थल पर भगदड़ मच गई और मेहमान पीछे के रास्ते से भागने लगे। शादी के बड़े आयोजन पर इंदौर में बंदिशें है बावजूद इसके नरेन्द्र पिता शंकरलाल गोयल और देवी सिंह परमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नरेंद्र ने अपने भाई का बड़ा रिसेप्शन रख दिया था जिसके चलते उस पर महामारी फैलाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। राउ थाना उपनिरीक्षक कैलाश खांडेकर ने बताया कि ब्रज विहार कालोनी में शादी के मामले में 2 लोगो को गिरफ्तार किया गया है।

इधर, इसी तरह शादी की खुशियों में कोरोना का खलल राउ थाना क्षेत्र में उस वक्त पड़ गया जब नयापुरा क्षेत्र में आयोजित विवाह समारोह में कार्रवाई के लिहाज से पुलिस पहुंची। यहां आशा बाई पति राधेश्याम तंवर के बेटे अर्जुन का विवाह समारोह चल रहा था उसी दौरान मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर कोविड नियमो का माखौल उड़ाने वाले रिश्तेदार मेहमान भाग खड़े हुए। जिसके बाद पुलिस जो पकड़ में आया उसे जमकर डांट लगाई। इसके बाद पुलिस आशा बाई, राजेश तंवर और आयुश भाटी के खिलाफ प्रकरण दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बतादें कि कुछ दिन पहले इसी तरह का वैवाहिक आयोजन राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में भी हुआ था जिसकी शिकायत के बाद डीवीआर की मदद से जांच की जा रही है और जांच के बाद संबंधित लोगो पर कार्रवाई की जा सकती है। एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि ऐसे आयोजन पर पुलिस नजर है और इस मामले में पुलिस तथ्यों की जांच कर कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें…कोरोना का कहर: एक और बीजेपी विधायक का निधन, सीएम ने जताया शोक