महंगाई के विरोध में यूथ कांग्रेस की “साइकिल चलाओ-सरकार जगाओ” यात्रा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी हुए शामिल

इंदौर (Indore) में तो आज दो पूर्व मंत्रियों, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और यूथ कांग्रेस जिला के कार्यकर्ताओं ने साइकिल पर सवार होकर बढ़ती महंगाई को लेकर जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देश मे पेट्रोल, डीजल, खाद्य तेल और घरेलू गैस सिलेंडर पर पड़ रही महंगाई का विरोध कांग्रेस (Congress) सिलसिलेवार कर रही है। इंदौर (Indore) में तो आज दो पूर्व मंत्रियों, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और यूथ कांग्रेस जिला के कार्यकर्ताओं ने साइकिल पर सवार होकर बढ़ती महंगाई को लेकर जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया।

Read also…जबलपुर में आयोजित हुई लेखा समिति की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

दरअसल, मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के नेतृत्व में सोमवार को बड़ी संख्या में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं बढ़ती महंगाई के खिलाफ साइकिल यात्रा कर विरोध जताया और कमिश्नर कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा। बढ़ती महंगाई के खिलाफ यूथ कांग्रेस के उग्र प्रदर्शन में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (jeetu patwari) युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया (Vikrant Bhuria) सहित अन्य नेता शामिल हुए। कांग्रेस के सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) पर तंज कसा और कहा कि देश और प्रदेश में आज पेट्रोल, डीजल खाद्य वस्तुओ सहित रोजमर्रा में उपयोग में आने वाली वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है। महंगाई बेकाबू हो गई है लेकिन बीजेपी सरकार महंगाई को काबू करने में असफल साबित हो रही है। यूथ कांग्रेस ने सवाल उठाए कि बीजेपी के वह नेता कहां है जो कांग्रेस के जमाने मे 1 रुपये की महंगाई बढ़ने पर धरने प्रदर्शन और साइकिल चलाकर मगरमच्छ के आंसू बहाते थे। क्या आज उन बीजेपी नेताओं को जनता का दर्द नहीं दिख रहा है।

विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर असफल साबित हो रही है। वही अपने शायराना अंदाज को पहले भी दिखा चुके पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने बहुत हुई मंहगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार का तंज कसते हुए बढ़ती महंगाई पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए।

इधर, मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर जुबानी हमला किया। उन्होंने कहा कि आज बड़ी तादाद में वरिष्ठ नेताओं और यूथ कांग्रेस के साथियों द्वारा सायकिल रैली निकाली गई। रैली के जरिये उन्होंने सीएम शिवराज और पीएम मोदी को ये याद दिलाया कि पहले 1 रुपये भी महंगाई बढ़ती थी तो बीजेपी नेता मगरमच्छ के आंसू बहाते थे। आज महंगाई इतनी हो गई कि पेट्रोल डीजल के दाम 100 के पार हो गये है। आज लोगो के पास खाने, दवाओं और घर चलाने के लिए पैसा नही है। उन्होंने कहा आज पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और दूध महंगा है और कुछ चीज सस्ती है तो वो है आम आदमी की जान। इसलिए महंगाई के विरोध और जैसा देश ने पीएम मांगा था वो पीएम नही है बल्कि जग्गा जासूस बनकर अपने ही लोगो पर जासूसी करने का काम रहा है और जो अधिकारी है जो जज उनको ब्लैकमेल करने का काम कर रहा है ऐसे में हम उनका पुरजोर विरोध करते है। वही उन्होंने कहा कि जब तक महंगाई कम नही होती है तब तक यूथ कांग्रेस का हर कार्यकर्ता जमीन पर लड़ाई लड़ेगा। वही जनता भी समझ गई है ऐसे में आने वाले चुनाव में प्रदेश का युवा और जनता इसका जबाव देगी।

Read also…MP के कर्मचारियों के लिए वेतनवृद्धि को लेकर बड़ी खबर, वित्त विभाग ने जारी किया ये आदेश