अपनी ही शादी से गायब हुआ दूल्हा, लड़की वालों ने कोर्ट से तैयार कराया शादी का एग्रीमेंट, दुबारा भागा तो होगी कानूनी कार्रवाई

Marriage Agreement

Marriage agreement : शादी किसी के भी जीवन का बहुत अहम दिन होता है। इसक दिन के लिए न जाने कितनी तैयारियां..कितना इंतज़ार किया जाता है। लेकिन क्या हो जब ऐन शादी के दिन ही दूल्हा गायब हो जाए। ज़ाहिर की बात है कि ऐसा होने पर लड़की और उसके परिवार के लिए बहुत की मुश्किल स्थिति पैदा हो हो जाएगी। इस वाकये से परेशान होने के बाद अब विवाह की दूसरी तारीख निकालने से पहले लड़की वालों ने बाकायदा कोर्ट जाकर शादी का एग्रीमेंट बनवाया है, जिसमें वर पक्ष की सहमति ली गई है।

शादी के वक्त दूल्हा नदारद 

ये मामला है उत्तर प्रदेश के इटावा का। भरथना थाना क्षेत्र में रहने वाले गंगाराम की बेटी अर्चना की शादी सत्येंद्र बाबू से तय हुई थी। 5 दिसंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम में दोनों की शादी होने वाली थी। इस आयोजन में इनके साथ 206 जोड़ों की शादी होनी थी। लेकिन शादी के दिन दूल्हा सत्येंद्र गायब हो गया। वो शादी के लिए पहुंचा ही नहीं। लड़की वाले उसका इंतजार कर परेशान हो गए, लेकिन दूल्हे का कोई अता पता नहीं था। इसके बाद अर्चना की शादी टल गई।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।