सीएम के गृह नगर में आईटी की बड़ी रैड, मचा हड़कंप

Income-tax-team-raid-in-chhindwara-

भोपाल/छिंदवाड़ा। वित्तीय वर्ष के अंतिम महीने मार्च से पहले आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरूवार को आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में बड़ी कार्रवाई की। यहां के कारोबारियों पर आयकर विभाग की टीम ने छापामारा। छिंदवाड़ा के 15 बड़े ज्वेलर्स के करीब 2 दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर दबिश दी गई। सूत्रों के मुताबिक शुरुआती कार्रवाई में करोड़ों की कर चोरी सामने आई है। 

दरअसल, आयकर विभाग की टीम ने छिदंवाड़ा के आभूषण कारोबारी ज्वेलर्स भोला मिगलानी, राजकुमार अग्रवाल, ललित पाटनी, साहू ज्वेलर्स सहित आधा दर्जन के ठिकानों पर छापा मारा है। छापा मारने वाली टीम में तीन राज्यों के अफसर शामिल हैं। नागपुर, रायपुर और जबलपुर की टीमों शामिल हैं। बताया जा रहा है टीम ने ऑटोमोबाइल और रियल स्टेट कारोबारियों के स्थानों पर भी छापामार कार्रवाई की है। हालांक, इनके नाम अभी तक सामन नहीं आएं हैं। 

सुबह 6 बजे मारा छापा

छिंदवाड़ा में सुबह जैसे ही आयकर विभाग की टीम छापा मारने पहुंची पूरे इलाके में सनसनी मच गई। हालांकि, टीम सुबह 6 बजे इस कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने सोना-चांदी के कारोबारियों की दुकानों से लेकर उनके घर, गोदाम और शोरूम तक छाने। कुछ देर बाद जैसे ही ये खबर सराफा कारोबारियोंं को मिली वहां बड़कंप मच गया। सूत्रों का कहना है कि बड़े सराफा कारोबारियों के साथ कुछ छोटे व्यापारी भी काम करते हैं। अगर इन पर आंच आती है तो तार छोटे सराफा कारोबारियों तक भी पहुंच सकते हैं। जिससे उनमे घबराहट है