इंदौर।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है। इसके लिए पूरी तैयारियां हो चुकी है।बारिश और ओस से बचने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए है। मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा। स्टेडयम की सुरक्षा में 1500 सुरक्षा कर्मी और 100 हाई डेफिनेशन कैमरे लगाए गए हैं।

दरअसल,  पहला मैच रविवार को गुवाहाटी में रद्द हो गया था इसलिए टी-20 का आगाज अब इंदौर से होने वाला है।  दोनों टीमों के खिलाड़ी आज शाम तक इंदौर पहुंचेंगे और होटल रेडिसन में रुकेंगे।इस बार दोनों टीमों का ऑफिशियल प्रैक्टिस सेशन नहीं होगा। मंगलवार को शाम 7 बजे से होने वाले टी 20 मुकाबले के लिए दोनों टीमों के होटल रेडिसन में ठहरने की व्यवस्था की गई है। होटल के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है. होलकर स्टेडियम को भी छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 

वही बदलते मौसम को देखते हुए ओस से निपटने के लिए मैदान पर विशेष केमिकल स्प्रे किया जा रहा है। मैदान सूखा रखने के लिए 50 ग्राउंड्समैन की टीम तैयार की गई है जो मैच के दौरान मैदान को सुखाती रहेगी।मैदान सुखाने के लिए बोरों और सुपर सॉपर मशीनें भी व्यवस्था की गयी है।इधर स्टेडियम के आसपास के ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। सौ हाईडेफिनेशन कैमरों से निगरानी की जा रही है। स्टेडियम में दर्शकों को पूरी तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। दो घंटे पहले से स्टेडियम में प्रवेश कर पाएंगे।

भारत के लिए हमेशा लकी साबित हुआ है होलकर

इंदौर का होलकर स्टेडियम भारत के लिए अभी तक लकी साबित हुआ है। यहां अभी तक खेले गए सभी इंटरनेशनल मुकाबलों में हमेशा भारत जीता। हाल ही में नंबवर में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को एक पारी और 130 रन से हरा दिया था। भारतीय क्रिकेट टीम की इंदौर में ये लगातार आठवीं जीत थी. अभी तक इस स्टेडियम में 8 अंतर्राष्ट्रीय मैच हुए हैं जिनमें 5 वन डे, 2 टेस्ट और एक टी ट्वंटी मुकाबले में भारत जीता।