Google सर्च में भारतीय लड़कियां सबसे ज्यादा ढूंढती हैं ये चीज, गूगल की रिपोर्ट में खुलासा

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दुनियाभर में गूगल (Google) सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सर्च इंजन है। हमारे मन में जो भी सवाल आता है, हम तुरंत उसे गूगल सर्च इंजिन (Google search engine) पर डालकर ढूंढ लेते हैं। कहा भी जाता है कि गूगल बाबा के पास हर सवाल का जवाब होता है। ऐसे में क्या कभी किसी ने ये सोचा है कि लोग गूगल पर सबसे ज्यादा क्या खोजते (Most Searched in Google) होंगे।

हाल ही में गूगल ने हर साल की तरह अपने सर्च रिजल्ट्स की एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें भारतीय लड़कियों और महिलाओं से जुड़ी दिलचस्प बात सामने आई है कि आखिर वो सबसे ज्यादा क्या सर्च करती हैं। रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि भारत (India) कुल 15 करोड़ इंटरनेट उपयोगकर्ताओं में से लगभग 6 करोड़ महिलाएं हैं। और इन महिलाओं-लड़कियों का मेन फोकन करियर है। गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक लड़किया अब अपने करियर को लेकर सजग हो रही हैं। इसी विषय पर सर्च इंजिन पर उनके द्वारा खोजे गई सबसे बड़ा सवाल है। नंबर एक पर भारतीय लड़कियों ने अपने करियर और कामकाज को लेकर सवाल खोजे हैं। वे ये जानने के लिए गूगल सर्च करती रहीं कि किस दिशा में करियर बनाना है, कौन सा सब्जेक्ट चुनना है और किस तरह अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए तैयारी करनी है।

दूसरे नंबर पर ऑनलाइन शॉपिंग रही है। इंटरनेट ने भारतीय लड़कियों को फैशन, लाइफस्टाइल और मेकअप के विकल्प थमा दिए हैं और वो इसका भरपूर उपयोग भी कर रही हैं। ऑनलाइन शॉपिंग में सिर्फ कपड़े और फैशन एसेसरीज ही नहीं बल्कि गैजेट्स और ऑफर्स पर भी उनका फोकस रहता है। इसी तरह ब्यूटी टिप्स भी टॉप रेंकिंग में शुमार है। इस ऑनलाइन दुनिया ने लड़कियों को अपनी सुंदरता और लुक्स के प्रति सजग कर दिया है और ये भी ऑनलाइन सर्चिंग का एक बड़ा विषय है। इसके अलावा रोमांटिक म्यूजिक और शेरो शायरी भी टॉप सर्चिंग के विषयों में शामिल है। लड़कियों ने रोमांटिक गाने, शायरी और फिल्मों को लेकर भी काफी सर्चिंग की है।