MP रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 1 से 14 मार्च तक ये ट्रेनें रद्द, इनका रूट बदला, देखें शेड्यूल

mp rail news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों के लिए काम की खबर है। 1 से 14 मार्च के बीच कई एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया गया है। वही कई गाडियों के रूट में भी बदलाव किया गया है।  गाड़ी संख्या 22983/22984 कोटा-इंदौर-कोटा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 8 मार्च तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।गाड़ी संख्या 19341 नागदा-बीना एक्सप्रेस 13 मार्च तक और गाड़ी संख्या 19342 बीना-नागदा एक्सप्रेस 14 मार्च तक निरस्त रहेगी।वही गाड़ी संख्या 12198/12197 ग्वालियर-भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस 13 मार्च तक ग्वालियर-गुना-ग्वालियर के मध्य चलेगी।

सरकारी नौकरी 2022: 1141 पदों पर निकली बंपर भर्ती, अच्छी मिलेगी सैलरी, जानें आयु-पात्रता

इसके अलावा  गुना-भोपाल-गुना के मध्य यह आंशिक निरस्त रहेगी।गाड़ी संख्या 11118 प्रयागराज छिवकी-इटारसी एक्सप्रेस 1 मार्च को प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।गाड़ी संख्या 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस 8 मार्च तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से चलने परिवर्तित मार्ग वाया कोटा, नागदा, संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़), भोपाल होकर चलेगी।9 मार्च तक गाड़ी संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रस परिवर्तित मार्ग वाया भोपाल, संत हिरदाराम नगर, नागदा, कोटा होकर गंतव्य को जाएगी।यात्रियों को सलाह दी जाती है कि रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी ली जा सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)